देवकर।नईदुनिया न्यूज

ग्राम पंचायत अकलवारा ब्लाक साजा में जहां विधानसभा चुनाव के पूवख से ही पीएचई विभाग के तहत निविदा निकाल कर ठेके पर पानी टंकी निर्माण व पाइप लाइन विस्तार का काम चल रहा है। जहां पर बिना किसी सूचना बोर्ड के संबन्धित ठेकेदार व संबन्धित अधिकारी द्वारा काम आरंभ करवा दिया गया है। तथा मनमानी ढंग से काम किया जा रहा है। पाइप लाइन विस्तार हेतु खुदाई के लिए विद्युत पोल से डायरेक्ट तार फंसाकर ग्रील मशीन चलाया जा रहा है तथा पानी टंकी निर्माण के लिये गंदे नाली के पानी को मशीन से खिंचकर निर्माण कार्य करवाया जा रहा है।

ज्ञात हो की अकलवारा ग्राम पंचायत द्वारा निर्माणाधीन पानी टंकी का प्रस्ताव दूसरे जगह पर था पर वर्तमान में यह काम ग्राम पंचायत कार्यालय के पास हो रहा है। पानी टंकी निर्माण के लिए जगह भी बदला गया है साथ ही साथ इस निर्माण कार्य मे कई और तकनीकी कमियां है। यह पानी टंकी निर्माण का कार्य व पाइप लाइन विस्तार करीबन पैंतालीस लाख रुपये की लागत से हो रहा है। जिसमे अकलवारा ग्रामवासियों को भी इस निर्माण कार्य के बारे मे विस्तार से जानकारी नही है। छह माह की अवधि मे इस काम को पूरा करना है। काम का आरंभ विधानसभा चुनाव के आचार सहितां के पूर्व हुआ है पर बिना किसी सूचना बोर्ड के कुछ कहना भी समझ से परे है।

वर्जन

इस संबंध में ग्राम पंचायत अकलवारा का सरपंच ने बताया की मेरे ग्राम पंचायत मे जो पानी टंकी निर्माण व पाइप लाइन विस्तार का काम चल रहा है उसके बारे में की लागत क्या है। कितनी लम्बाई चौडाई विस्तार क्या होगा जानकारी नहीं है। न ही मुझे किसी प्रकार का जानकारी संबन्धित अधिकारी व ठेकेदार द्वारा दिया गया है।

कमल नारायण साहू

सरपंच

बताया की सूचना बोर्ड हम कल ही लगवा देते है और अन्य जानकारी मैं लेकर पूछताछ करता हूं।

पी चौधरी

ईई पीएचई