Naidunia
    Sunday, February 18, 2018
    PreviousNext

    3 साल पूरे होने पर बोले केजरीवाल- इतना काम किया जितना 70 साल में नहीं हुआ

    Published: Wed, 14 Feb 2018 12:25 PM (IST) | Updated: Wed, 14 Feb 2018 02:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    kejriwal 2018214 12388 14 02 2018

    नई दिल्ली। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी सरकार ने तीन साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर आप जश्न मना रही है वहीं मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की पीठ थमथपाते हुए कहा है कि उनकी सरकार ने राजधानी में जितना काम किया है उतना 70 साल में किसी ने नहीं किया।

    सरकार के तीन साल पूरे होने पर आम आदमी पार्टी ने नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश की आजादी के बाद उनकी सरकार के समय सबसे अधिक काम हुआ।

    NDMC के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य में अभूतपूर्व कार्य किया है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली पहला राज्य है जहां अगर आप को इलाज व ऑपरेशन के लिए सरकारी अस्पताल में तारीख नहीं मिलती है तो प्राइवेट अस्पताल में इलाज करा सकते हैं। दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में दवाइयां फ्री की गई हैं।

    केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जगह-जगह बने मोहल्ला क्लीनिक स्वास्थ्य के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में भी बहुत काम किया गया है। दिल्ली सरकार ने कुल बजट का 25 फीसद शिक्षा पर खर्च किया। स्कूलों में 8 हजार नए कमरे बनाए गए। नए स्कूल खोले गए। उनकी सरकार के समय परीक्षा परिणाम बेहतर हुआ है।

    वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिलीप पाण्डेय ने कहा कि सरकार ने 3 सालों में ही घोषणा पत्र के लगभग 90 फीसद से भी अधिक काम करके अपने गवर्नेंस का लोहा मनवाया है। थोड़ा-बहुत काम जो बाकी है, वो अगले दो सालों के अंदर निश्चित रूप से पूरा किया जाएगा। तमाम मुश्किलों और अड़चनों के बावजूद दिल्ली की सरकार काफी काम कर पाई है।

    उन्होंने हमलावर अंदाज में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के तमाम प्रयास सिर्फ आप सरकार के गवर्नेंस की लकीर को मिटाने में लगे, जबकि दिल्ली सरकार ने समय की चट्टान पर अमिट रहने वाली गवर्नेंस की लकीर खींच कर सही मायनों खुद को आम आदमी की सरकार साबित किया है।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें