नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस मुख्यसचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से शुक्रवार को पूछताछ करेगी। इसके लिए केजरीवाल को सुबह 11 बजे बुलाया गया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने पिछले महीने सीएम केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार से तीन घंटे तक पूछताछ की थी।

इस मामले में पुलिस अब तक आम आदमी पार्टी के 11 विधायकों से पूछताछ कर चुकी है। इनमें प्रकाश जारवाल, राजेश ऋषि, राजेश गुप्ता, ऋतुराज गोविंद, मदनलाल, अमानतुल्लाह खां, प्रवीण कुमार, अजय दत्त, दिनेश मोहनिया, संजीव झा और नितिन त्यागी शामिल हैं।

गौरतलब है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने दावा किया था कि 19 फरवरी को देर रात 12 बजे मुख्यमंत्री केजरीवाल के सिविल लाइंस स्थित आवास पर उन्हें बुलाया गया था। वहां पहले से एक कमरे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आम आदमी पार्टी के 11 विधायक और वीके जैन मौजूद थे।

मुख्य सचिव का आरोप है कि कमरे में पार्टी के विधायकों ने उनके साथ बदसलूकी और मारपीट की। इस घटना के बाद अंशु प्रकाश एक हफ्ते भर की मेडिकल लीव पर चले गए थे।

घटना के चार दिनों बाद पुलिस टीम ने सिविल लाइंस इलाके में मुख्यमंत्री के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला था और हार्ड डिस्क जब्त कर ली थी। हालांकि, हार्ड डिस्क की फॉरेंसिक रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है।