नई दिल्ली। दिल्ली NCR का मौसम एक बार फिर बदल गया है। पहाड़ी इलाकों में हुई बर्फबारी और बारिश का असर दिल्ली पर भी दिखने लगा है। खराब मौसम का असर हवाई उड़ानों पर भी पड़ा है।

मौसम बिगड़ने की वजह से 14 घरेलू उड़ानों और 4 इंटरनेशनल फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। 9 फ्लाइट्स डायवर्ट कर जयपुर भेजी गई हैं, वहीं 3-3 फ्लाइट्स को लखनऊ और अमृतसर भेजा गया है। 2 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर वाराणसी और एक को इंदौर भेजा गया है।

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार के बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई है। दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद में बारिश हुई।

इसके साथ ही तापमान में गिरावट और ठंड बढ़ने के आसार है। साथ ही एनसीआर में कोहरा भी बढ़ सकता है। उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे भारतीय इलाकों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने से देश के कर्इ राज्यों में अगले कुछ दिनों तक मौसम बिगड़ा रहेगा।

बारिश के बाद चली तेज हवा ने बढ़ाई कंपकंपी

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह की शुरुआत हल्की बारिश के साथ हुई। लगातार दूसरे दिन हल्की बारिश के बाद चली तेज हवा ने कंपकंपी बढ़ाने का काम किया है।

इस बारिश से न्यूनतम तापमान में लगभग 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है, जिससे न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में सुबह की शुरूआत हल्की बारिश के साथ हुई। बारिश से मौसम के मिजाज में परिवर्तन आया है।