Naidunia
    Monday, April 23, 2018
    PreviousNext

    सीलिंग पर बोले राहुल, नाटक बंद करो, CM केजरीवाल ने भी दिया जवाब

    Published: Tue, 13 Mar 2018 08:38 PM (IST) | Updated: Tue, 13 Mar 2018 08:44 PM (IST)
    By: Editorial Team
    rahul and kejriwal 2018313 204329 13 03 2018

    नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीलिंग को लेकर सियासत चरम पर पहुंच गई है। एक तरफ व्यापारी जहां सीलिंग के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं वहीं सियासी दलों के बीच भी इस मुद्दे को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है। सीलिंग को लेकर व्यापारियों ने दिल्ली में बंद का आह्वाहन किया है। विरोध के तौर पर व्‍यापारियों की ओर से सीलिंग की शवयात्रा भी निकाली गई।

    आरोप-प्रत्यारोप का नाटक बंद करो

    इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सीलिंग को लेकर भाजपा और आम आदमी पार्टी को आड़े हाथों लिया है। राहुल गांधी ने दोनों पार्टियों से कहा है कि ये आरोप-प्रत्यारोप का नाटक बंद करो। राहुल गांधी ने ट्वीट कर दोनों पार्टियों पर निशाना साधा।

    राहुल गांधी का ट्वीट

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि 'दिल्ली में सीलिंग के मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप का नाटक बंद करो। भाज-आ-प की मिलीभगत और फर्ज़ी लड़ाई में व्यापारियों का बहुत नुकसान हो रहा है। दोनों पार्टियों को राजनीतिक रोटी सेंकने के बजाय इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकालना चाहिए।

    संसद में उठाएं मुद्दा

    राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दिया। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 'मैं आपसे आग्रह करता हूं कि सीलिंग मुद्दे को संसद के मौजूदा सत्र में सशक्त रूप उठाएं। भाजपा सीलिंग बंद करने के लिए आवश्यक सभी कदम उठाने के लिए मजबूर हो जाए। आम आदमी पार्टी ऐसे किसी भी प्रयास का समर्थन करेगी।'

    केजरीवाल ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

    बता दें कि सीलिंग के मुद्दे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में भाजपा तो शामिल नहीं हुई, लेकिन कांग्रेस जरूर शामिल हुई। मीटिंग में कांग्रेस की तरफ से दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के अलावा सुभाष चोपड़ा और अरविंदर सिंह लवली मौजूद थे। वहीं, दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और श्रम मंत्री गोपाल राय शामिल हुए। बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक अच्छी रही भाजपा को भी व्यापारियों के हित में बैठक में हिस्सा लेना चाहिए था।

    जल्द निकलेगा सीलिंग का हलः राजनाथ सिंह

    गौरतलब है कि कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल के नेतृत्व में सोमवार को व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी। इसके बाद खंडेलवाल ने कहा था कि गृहमंत्री ने उनकी बातें गंभीरता से सुनीं और सीलिंग को लेकर चिंता प्रकट की। गृहमंत्री ने कहा कि जल्द ही इस समस्या का स्थायी हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने इस संबंध में उपराज्यपाल से मिलने की सलाह दी और स्वयं भी उपराज्यपाल से बातचीत की।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें