नई दिल्ली। सड़क पर बैठा आवारा पशु राजधानी दिल्ली के युवक के लिए मौत का कारण बन गया। इंद्रपुरी इलाके में रहने वाला रवि बाइक से जा रहा था, तभी सामने पशुओं का झुंड गया। उनसे बचने के चक्कर में बाइक सांड से टकरा गई। इससे सांड बेकाबू हो गया और उसने सींग से रवि पर वार कर दिया। सींग रवि के पेट में घुस गया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद स्थानीय प्रशासन और नगर निगम पर सवाल उठाए जा रहे है कि सड़कों पर आवारा पशु क्यों घुम रहे हैं?

मौके पर मौजूद लोगों ने बाइक का हॉर्न सुनकर सांड भड़क गया था। इसके बाद जब बाइक टकराई तो वह बेकाबू हो गया और रवि पर हमला कर दिया। रवि का परिवार में माता-पिता, पत्नी और तीन बच्चे हैं। परिवार आटा चक्की चलाकर पेट पालता है। घटना के बाद परिवार सदमे में है।

बता दें, सड़क पर आवारा पशु देश के सभी बड़े शहरों में परेशानी का कारण बन हुए हैं। कई बार हादसे हो चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने सबक नहीं लिया। बीते दिनों छत्तीसगढ़ के कांकेर से इससे जुड़ी रोचक खबर आई थी। वहां रात के समय सड़कों पर बैठे मवेशियों के कारण हो रही सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस नये प्रयोग कर रही है। अंधेर के कारण नजर न आने वाले पशुओं के सिंगों में यातायात पुलिस रेडियम लगा रही है। जिससे रात के समय भी सड़क पर बैठे मवेशी वाहन चालकों नजर आएं और दुर्घटना से बचा जा सके।