केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) ने कक्षा 2 और उसके बाद की कक्षाओं की पहली मेरिट सूची जारी की है। बच्चों के अभिभावक उस केवी स्कूल से मेरिट लिस्ट की पा सकते हैं, जिनके लिए उन्होंने आवेदन किया है।

KVS एडमिशन प्रोसेस भी आज से कक्षा 2 से 11 के लिए शुरू हुई है। प्रवेश प्रक्रिया ऑफलाइन होगी। अभिभावकों को प्रवेश के लिए स्कूल विजिट करना होगा।

कक्षा 2 से 11 में प्रवेश की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। केवीएस में प्रवेश की औपचारिकताएं 30 अप्रैल तक पूरी होनी चाहिए। कक्षा 11 के लिए प्रवेश की सूचना बोर्ड के नतीजे घोषित होने के 20 दिनों के बाद ही दी जाएगी।

इससे पहले, केवीएस ने 26 मार्च को कक्षा 1 में प्रवेश के लिए प्रोविजिनल लिस्ट भी जारी की है। दूसरी लिस्ट 9 अप्रैल को जारी की गई थी। यदि सीटें 23 अप्रैल को खाली रही तो केवीएस तीसरी लिस्ट जारी करेगा।

KVS ने 2 अप्रैल से (कक्षा 11 को छोड़कर) कक्षा 2 के लिए अपनी रजिस्ट्रेश प्रक्रिया शुरू कर दी थी। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 9 अप्रैल को पूरी हुई थी।

कक्षा दूसरी से आठवीं में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी और प्रायोरिटी कैटेगरी सिस्टम के आधार पर प्रवेश दिया जा सकता है। यदि आवेदन सीटों की संख्या से अधिक हैं, तो प्रत्येक कैटेगरी में सिंगल गर्ल चाइल्ड कोटा (कक्षा छठी आगे) सहित लॉटरी सिस्टम फॉलो किया जाएगा।