रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने 11 जनवरी की रात को ऑफिशियल वेबसाइट पर ग्रुप डी एग्जाम के लिए आंसर-की जारी कर दी है। आंसर-की आरआरबी की वेबसाइट्स rrbmumbai.gov.in और rrbald.gov.in पर जारी हुई। रेलने ग्रुप डी पदों के लिए कम्प्यूटर बेस्ट टेस्ट सितंबर-दिसंबर 2018 को हुआ था।

पहले आंसर-की आरआरबी भोपाल ने जारी की। उसके बाद, आरआरबी कोलकाता ने कीज रिलीज की। अन्य आरआरबी जैसे गुवाहाटी, इलाहबाद, सिंकदराबाद ने भी शुक्रवार देर रात आंसर-की जारी की।

बता दें कि एग्जाम 17 सितंबर से 17 दिसंबर तक आयोजित हुई थी। जो कैंडिडेट्स ग्रुप जी सीबीटी में पास हुई उन्हें पीईटी परीक्षा में बुलाया जाएगा। एक बार आंसर-की जारी होने के बाद अब आपत्ति जताने के लिए एक लिंक एक्टिवेट होगी। कैंडिडेट्स 14 जनवरी को शाम 5 बजे और 19 जनवरी की रात 11.59 बजे के बीच आपत्ति जता सकते हैं।

बता दें कि आपत्ति उठाने के लिए प्रति प्रश्न 50 रुपए की फीस देनी होगी। अगर अधिकारियों को कैंडिडेट्स द्वारा उठाए गए ऑब्जेक्शन को सही पता है तो उस फीस रिफंड होगी।

ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति:

-ऑब्जेक्शन लिंक खोलें

- ड्रॉपडाउन लिस्ट से क्वेश्चन आईडी सिलेक्ट करें।

- सवाल के ऊपर मौजद चार विकल्पों में से सही ऑप्शन आईडी चुने, एक्सप्लेनेबल बॉक्स में इसका कारण लिखें और सबमिट करें।

- इसी प्रक्रिया को अन्य सवालों के लिए भी अपनाएं।

63 हजार पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिS करीब 1.90 करोड़ उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था और अनुमान है की 1.30 करोड़ उम्मीदवार इसमें शामिल हुए थे।