यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन 3 फरवरी, 2019 को सीडीएस परीक्षा I का आयोजन देशभर के केंद्रों में आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर कोई भी महंगा सामान नहीं ले जाना चाहिए। आधिकारिक सूचना के अनुसार, '"मूल्यवान / महंगी वस्तुओं और बैग को भी परीक्षा स्थल के अंदर अनुमति नहीं है।'

ई-एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने चाहिए और परीक्षा के लिए एक प्रिंट आउट लेना चाहिए।

उम्मीदवारों को अपने ई-एडमिट कार्ड को फोटो पहचान प्रमाण जैसे आधार कार्ड / वोटर कार्ड / पैन कार्ड / पासपोर्ट / ड्राइविंग लाइसेंस आदि एग्जाम सेंटर पर ले जाना चाहिए।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 'यह भी ध्यान देने योग्य है कि परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले परीक्षा स्थल में प्रवेश बंद कर दिया जाएगा। प्रवेश बंद करने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।'

उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए ब्लैक बॉल प्वाइंट पेन लाना चाहिए।

बता दें कि यूपीएससी ने लगभग 417 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी जिसमें भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून में 100, भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला में 45, वायु सेना अकादमी, हैदराबाद में 32, ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी, चेन्नई फॉर मेन में 225 और ओटीए चेन्नई 23वीं एसएससी महिला पाठ्यक्रम में 15 पदों पर वैकेंसी निकाली है।