श्रीनगर। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने बुधवार सुबह श्रीनगर और बड़गाम में चुनाव बहिष्कार संबंधी पोस्टर लगाकर लोगों में दहशत फैलाने की कोशिश की। पुलिस ने सभी आपत्तिजनक पोस्टर जब्त कर लिए हैं। हालांकि पोस्टरों को जारी करने और चिपकाने में शामिल अज्ञात लोगों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। श्रीनगर लोकसभा सीट पर 18 अप्रैल को मतदान हैं।

सूत्रों ने बताया कि सुबह लावेपोरा में हनफिया मस्जिद के पास और पादशाही बाग में खालिद वली मस्जिद के अलावा बडगाम में भी लोगों ने दीवारों और खंभों पर चिपके हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर देखे। इन पोस्टरों में रियाज नायकू और जाकिर मूसा की तस्वीरें भी थी। उर्दू में लिखे गए इन पोस्टरों में वोटरों को चुनाव प्रक्रिया से दूर रहने को कहा है।

एक पोस्टर में आतंकी संगठन ने 11 लोगों के नाम सार्वजनिक करते हुए उन पर चुनावी गतिविधियों में हिस्सा लेने व सुरक्षाबलों की मदद करने का आरोप लगाते हुए गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। वहीं दूसरी ओर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन पोस्टरों को सुबह जब्त कर लिया गया।

जिन जगहों पर यह मिले हैं वहां सक्रिय शरारती व संदिग्ध तत्वों की निशानदेही कर उन्हें पूछताछ के लिए तलब किया जा रहा है। संबंधित इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है ताकि मतदान में किसी भी तरह से शरारती तत्व खलल नहीं डाल सकें।