अमरोहा। अमरोहा लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुई है और इस चरण में यूपी के अमरोहा में भी वोटिंग हो रही है। इस बूथ पर सुबह से ही भारी संख्या में मतदाता लाइन लगाकर खड़े हैं और इनमें मुस्लिम महिला मतदाताओं की संख्या भी बड़ी है। अमरोहा में भाजपा की तरफ से कंवर सिंह तंवर मैदान में हैं वहीं बसपा ने मुस्लिम चेहरे दानिश अली को टिकट दिया है।

यहां जारी मतदान के बीच अपना वोट डालने पहुंचे भाजपा उम्मीदवार कंवर सिंह तंवर ने बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान का आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी जांच की मांग भी की है। बता दें कि पहले चरण के चुनाव में भाजपा उम्मीदवार संजीव बालयान ने भी ऐसा ही आरोप लगाया था।

पिछली बार इस सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी और कंवर सिंह तंवर यहां के सिटिंग सांसद हैं। इस सीट पर मुस्लिम वोटरों की संख्या कुल वोटर्स की 20 प्रतिशत है और सुबह से ही भारी संख्या में मुस्लिम महिला मतादाता यहां मौजूद हैं।

मतदाताओं के उत्‍साह का इसी बात से पता लगाया जा सकता है कि लोग अपने जरूरी काम छोड़कर मतदान को बूथों पर पहुंच गए। सुबह 9 बजे तक लोकसभा क्षेत्र में 10 फीसद मतदाताओं ने अपने मताधि‍कार का प्रयोग कर लि‍या।