छिंदवाड़ा। जिले के चौरई कस्बे में बुधवार को चुनावी सभा लेने आए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने हेलिकॉप्टर को जल्द रवाना कराने से नाराज हो गए। उन्होंने मंच से छिंदवाड़ा कलेक्टर को सीएम कमलनाथ का पिट्ठू बताते हुए कहा कि 'ए पिट्ठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे भी दिन आएंगे। तब तेरा क्या होगा।" बाद में शिवराज ने बालाघाट में आरोप लगाया कि कमलनाथ की सरकार बेईमानी कर रही है। चुनाव प्रचार ठीक से नहीं होने दे रही है।

शिवराज हेलिकॉप्टर से चौरई पहुंचे थे। उसके बाद उन्हें उमरेठ जाना था, लेकिन शाम 4.45 बजे कलेक्टर ने हेलिकॉप्टर को छिंदवाड़ा भिजवा दिया। सभा में इसकी जानकारी लगते ही शिवराज नाराज हो गए।

उन्होंने जिला प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि इतनी ओछी राजनीति मैंने पहले कभी नहीं देखी। हम भी सरकार में रहे हैं, लेकिन इस तरह की राजनीति कभी नहीं की। जब हमारा वक्त आएगा तब देखेंगे। सभा के बाद वे कार से उमरेठ पहुंचे। वहां भी सभा ली। फिर छिंदवाड़ा आकर रोड शो किया।

नहीं किया भेदभाव

भेदभाव के आरोप निराधार हैं। नागरिक उड्डयन विभाग के निर्देशानुसार सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ही हेलिकॉप्टर उड़ाने की अनुमति है। इस निर्देश का पालन सभी को करना है। हमने भी इसी आधार पर ये अनुमति दी है।

-श्रीनिवास शर्मा, कलेक्टर छिंदवाड़ा

कमलनाथ सरकार कर रही बेईमानी, चुनाव प्रचार ठीक से नहीं होने दे रही : शिवराज

बालाघाट। कमलनाथ की सरकार बेईमानी कर रही है। चुनाव प्रचार ठीक से नहीं होने दे रही है। हेलिकॉप्टर उतार सकते हैं लेकिन छिंदवाड़ा के कलेक्टर ने मेरा हेलिकॉप्टर ये कहकर उतारने की अनुमति नहीं दी है कि पांच बजे तक ही हेलिकॉप्टर उतारा जा सकता है। ये चुनाव प्रचार को रोकने का प्रयास है जिसकी में निंदा करता हूं। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को लालबर्रा के हाईस्कूल मौदान में चुनावी सभा में कही।

आतंकवादियों को बिरयानी नहीं खिलाएंगे, तोप से उड़ाएंगे

पूर्व सीएम ने कहा कि किसी ने हमको छेड़ा तो हम छोड़ेंगे नहीं। आतंकवादी धरती पर तो क्या पाताल में भी घुस जाएं तो उन्हें मारेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवादी गोली मारेंगे तो उन्हें बिरयानी नहीं खिलाएंगे, गोले मारकर तबाह और बर्बाद कर देंगे। उन्होंने कहा कि बालाकोट में एयर सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान देश का एक अभिनंदन पाकिस्तान ने पकड़ लिया तो प्रधानमंत्री ने सख्त चेतावनी दी कि अभिनंदन को खरोंच भी आई तो पाकिस्तान का नामों निशान मिट जाएगा। ऐसा शक्तिशाली राष्ट्र भारत बन गया है।

कहानी सुनाकर कहा- कमडंल में हाथ डाल बना दो इनको चूहा

पूर्व सीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की जनता के बुरे हाल कर दिए हैं। सत्ता पर काबिज होकर कांग्रेस सिर्फ भ्रष्टाचार कर रही है। उन्होंने एक बाबा और चूहे की कहानी सुनाते हुए कहा कि हाथ कमडंल में डाल और इनको फिर से चूहा बना दो जिससे कि वे अपनी हैसियत में आ जाएं। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि बचे हुए कुछ दिनों में कांग्रेस जनता के लिए कुछ अच्छे कार्य कर लें।

मुख्यमंत्री के इशारे पर नहीं उतरने दिया शिवराज का हेलीकॉप्टर: राकेश सिंह

भोपाल। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रदेश का प्रशासन कांग्रेस के इशारों पर चल रहा है और इस काम में कांग्रेस सरकार उचित-अनुचित का ध्यान भी नहीं रख रही है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के इशारे पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया गया। ऐसी हरकतें बर्दाश्त नहीं होंगी। कांग्रेस प्रशासन के दुरुपयोग के आधार पर चुनाव में जीत हासिल करना चाहती है, लेकिन जनता कांग्रेस के इन कुत्सित इरादों को समझती है और उन्हें सफल नहीं होने देगी। राकेश सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हेलिकॉप्टर छिंदवाड़ा के परासिया में उतरने नहीं दिया गया, जबकि अंधेरा होने से पहले हेलिकॉप्टर उतारा जा सकता है।

प्रधानमंत्री मोदी 26 को मप्र में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को मप्र के चुनावी दौरे पर रहेंगे। वे दोपहर दो बजे सीधी में भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक और शाम साढ़े चार बजे जबलपुर में भाजपा प्रत्याशी राकेश सिंह के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।