भुवनेश्वर। आम चुनाव का बिगुल बजने के साथ ही नेताओं का दलबदल का सिलसिला ओडिशा में तेजी से जारी है। एक दिन पहले बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद बलभद्र माझी के इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को बालेश्वर जिला अंतर्गत नीलगिरी के विधायक इंजीनियर सुकांत कुमार नायक ने भी बीजद से इस्तीफा दे दिया है।

सुकांत 2014 में नीलगिरी विधानसभा क्षेत्र से बीजद के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। उल्लेखनीय है कि नायक ने वर्ष 2014 में आम चुनाव से पहले ही बीजू बाबू के आदर्श से प्रेरित होकर सरकारी नौकरी छोड़कर बीजद से अपनी राजनीतिक पारी शुरू की थी। अब 2019 में नीलगिरी सीट से टिकट कटने की आशंका में उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

उधर कांग्रेस की सचिव सह प्रवक्ता मंजू नायक बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल हो गई हैं। बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक से मुलाकात के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। मंजू नायक बीजू पटनायक समेत कई पुराने नेताओं के साथ काम कर चुकी हैं।

वह लेखिका, स्तंभकार के रूप में अपना परिचय बनाने के साथ राउरकेला, भद्रक, भुवनेश्वर में समाजसेवा के कार्यों के लिए चर्चित चेहरा हैं। बीजू बाबू को अपना राजनीतिक गुरु मानने वाली मंजू नायक राउरकेला कांग्रेस के लिए काफी समय से काम कर रही थीं। नारी प्रताड़ना एवं अन्य समाज सुधार की दिशा में वह कार्य करती रही हैं।