नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट किसी भी वक्त जारी कर सकती है। खबर है कि शनिवार शाम से लेकर देर रात तक चली चुनाव समिति की बैठक में नाम फाइनल कर लिए गए हैं और औपचारिक ऐलान रविवार को किया जा सकता है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा सभी बड़े नेता और सभी भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

बताया जा रहा है कि पार्टी ने नागपुर से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का टिकट फाइनल किया है। वहीं पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिल सकता है। अभी यहां शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा सांसद हैं, लेकिन उनके लगातार बागी तेवरों को देखते हुए माना जा रहा है कि पार्टी इस बार उनका टिकट काट सकती है। चर्चा यह भी है कि शत्रु पटना साहिब से विपक्ष के उम्मीदवार हो सकते हैं।

आठ घंटे चली बैठक में इन नामों पर बनी सहमति

बिहार के भागलपुर की सीट से भाजपा अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगी। यह सीट जेडीयू को दे दी गई है। पिछली बार यहां से शाहनवाज हुसैन चुनाव लड़े थे।

खबर है कि आरा से आर के सिंह, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह और पश्चिमी चंपारण से संजय जायसवाल के नाम पर भी सहमति बन गई है।

भाजपा की यह पहली लिस्ट रविवार को ही जारी हो सकती है, क्योंकि सोमवार को चुनाव समिति की दूसरी बैठक होना है। वहीं कांग्रेस चार लिस्ट जारी कर चुकी है।