छिंदवाड़ा/भोपाल, नवदुनिया न्यूज। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को प्रदेश में ऐसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की सलाह दी है, जहां कांग्रेस 30 साल से हारती चली आ रही है। छिंदवाड़ा के दो दिनी दौरे पर आए कमलनाथ ने शनिवार को पत्रकारों से चर्चा में कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर दिग्विजय को यह सलाह दी है। प्रदेश में ऐसी तीन सीटें हैं। मालूम हो कि भोपाल, इंदौर, विदिशा ऐसी संसदीय सीटें हैं, जहां कांग्रेस को लंबे अरसे से जीत नहीं मिली है।

सीएम ने कहा कि लोकसभा प्रत्याशियों के टिकट चार-पांच दिन में फाइनल कर दिए जाएंगे। चुनाव जीतने के सवाल पर बोले हमें प्रदेश में 23 से 24 सीट जीतने की उम्मीद है। हम 84 दिनों के कामकाज को लेकर ही जनता के बीच जाएंगे। जितने काम तीन महीनों में हुए हैं, वे यह बताने के लिए काफी हैं कि हमारी सरकार ने किस तरह काम किया।

उन्होंने कहा कि मैंने छिंदवाड़ा नकुलनाथ को सौंप दिया है। उम्मीद है कि वो बेहतर काम करेंगे। कर्ज माफी के संबंध में कहा कि हमने जो वचन दिया, वो निभाया है। प्रदेश में अब तक 22 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। चुनाव के बाद किसानों का कर्ज हर हाल में माफ होगा।

मंच पर एक साथ पिता-पुत्र : तामिया में चुनावी सभा के मंच पर पिता कमलनाथ और पुत्र नकुलनाथ एक साथ नजर आए। नकुलनाथ को जिले की जिम्मेदारी सीएम ने भरी सभा में दी। इस पर नकुलनाथ ने भी कहा कि मैं जिम्मेदारी उठाने को तैयार हूं।