नई दिल्ली। Lok Sabha Election Results 2019 Live Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्‍यालय पर अपने कार्यकर्ताओं से मिलने और उनका आभार व्‍यक्‍त करने पहुंचे। इस समय दिल्‍ली में तेज बारिश शुरू हो गई थी।

संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज स्‍वयं मेघराज भी इस विजय के उत्‍सव में शरीक होने के लिए हमारे बीच हैं।

उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव किसी नेता ने नहीं बल्कि देश की आम जनता ने लड़ा है। मैं उन सभी लोगों का कोटि-कोटि आभार मानता हूं जिन्‍होंने आज इस फकीर की झोली को भर दिया है। पीएम बोले, मैं आज व्यस्त था। इसलिए मैं परिणामों पर ध्यान नहीं दे सका।

मुझे इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। लेकिन मुझे पार्टी अध्यक्ष द्वारा जानकारी दी गई थी। मैं इसे विस्तार से देखूंगा। लेकिन उन्होंने मुझे जो बताया, उससे यह संकेत मिलता है कि राजनीतिक पंडितों को अपनी 20 वीं सदी की सोच को बदलना होगा

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा है मोदी जी के नेतृत्‍व में जनता ने अपना विश्‍वास दिखाया है। मैं देश के मतदाताओं सहित मेरे अपने क्षेत्र के मतदाताओं का भी आभार मानता हूं। शाह बोले, "... मैं चंद्रबाबू नायडू जी को बताना चाहूंगा, क्या उन्होंने वोट पाने के लिए इतनी मेहनत की होती तो टीडीपी का खाता खुल जाता।"

उनके पहुंचने पर पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने उनका स्‍वागत किया। कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से उनका स्‍वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक जीत है। 50 वर्षों के बाद किसी ने लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल किया है।