भोजपुरी सिनेमा इंडस्‍ट्री के स्टार दिनेशलाल यादव 'निरहुआ' को भाजपा ने आजमगढ़ से टिकट दिया गया है जहां उनका मुकाबला सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से होने वाला है। निरहुआ ने 20 अप्रैल को नामांकन दाखिल किया था और वे आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। उन्होंने नामांकन के दौरान अपनी संपत्ति का विवरण पेश किया जिसके मुताबिक उनके पास 1.33 करोड़ की चल संपत्ति व 4.60 करोड़ की अचल संपत्ति है। कुल संपत्ति 5.93 करोड़ की है।

निरहुआ महंगी कारों के भी मालिक हैं। उनके पास रेंज रोवर व फार्चूनर कार भी है। उनके पास 50 हजार की नकदी है और पत्नी के पास 20 हजार रुपए नकद है। विभिन्न बैंकों में नकदी या फिक्स डिपॉजिट के रूप में 3.38 लाख रुपए हैं। उन पर लगभग 54 लाख रुपए का लोन है।

निरहुआ इंटर पास हैं। उनके ऊपर कोई आपराधिक मुकदमा नहीं है। निरहुआ की पत्नी व दो बेटों के पास भी लगभग दो लाख की अचल संपत्ति है। 75 लाख रुपए के सोने के गहने व सोने-चांदी के सिक्के हैं। पत्नी के पास 6.30 लाख के गहने हैं।

उनके पैतृक गांव टड़वा तप्पा सौरी बसेवा गाजीपुर में साढे़ तीन एकड़ की जमीन है। उनके पास मुंबई के अंधेरी वेस्ट में दो फ्लैट व ठाणे में एक फ्लैट के मालिक भी निरुहआ हैं।