भोपाल। सपाक्स पार्टी ने भोपाल लोकसभा सीट से पार्टी की उपाध्यक्ष और सेवानिवृत्त आईएएस अफसर वीणा घाणेकर को चुनाव मैदान में उतार दिया है। घाणेकर ने नामांकन दाखिल कर दिया है और वे झूला चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा पार्टी ने मप्र की आठ अन्य सीटों से प्रत्याशी उतार दिए हैं। अब मैदानी कार्यकर्ताओं को प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पहले भोपाल सीट से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सेवानिवृत्त आईएएस अफसर हीरालाल त्रिवेदी मैदान में उतरने वाले थे।

सपाक्स ने नामांकन दाखिल होने की आखिरी तारीख से ठीक पहले भोपाल सीट से वीणा घाणेकर को चुनाव में उतारा है। इस सीट से त्रिवेदी ने उतरने का दावा किया गया था, लेकिन वे फिलहाल चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। त्रिवेदी ने बताया कि यदि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारती, तो मैं मैदान में उतरता।

पार्टी ने पहले से ही तय किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री चौहान जहां से मैदान में उतरेंगे, वहां से मैं चुनाव लड़ूंगा। अब चौहान चुनाव नहीं लड़ रहे हैं तो इस सीट से घाणेकर को प्रत्याशी बनाया है। पार्टी इससे पहले मंडला से रामसिंह परस्ते, सीधी से रामाधार गुप्ता, टीकमगढ़ से श्रीराम नागर, सतना से शशांक सिंह बघेल, दमोह से रिचा चौबे, रीवा से शकुंतला मिश्रा, होशंगाबाद से देवेंद्र शर्मा और राजगढ़ से संजय गुप्ता को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।