सेंधवा/ नीमच। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में आज मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। छुट्टी का दिन होने की वजह से सुबह से ही पोलिंग बूथ पर लोग अपने मताधिकार के इस्तेमाल के लिए पहुंच रहे हैं। इसमें शादी के बंधन में बंधने वाले खास वोटर्स भी शामिल हैं। प्रदेश के अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं, जहां दूल्हा और दुल्हन शादी से पहले देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने का काम करते नजर आ रहे हैं।

ऐसी ही एक तस्वीर इंदौर से सामने आई है। यहां बिदाई से पहले दुल्हन रितु बल्दवा विंटेज कार में सवार होकर वोट डालने सराफा विद्या निकेतन स्कूल में बने पोलिंग बूथ पर पहुंचीं। वहीं दूल्हे प्रतीक माहेश्वरी ने भी अपनी जिम्मेदारी निभाई और इंद्रलोक कॉलोनी स्थित पोलिंग बूथ पर वोट डाला। वहीं सेंधवा में दूल्हा घोड़े पर बैठकर मतदान केंद्र पहुंचा था। इसके अलावा सीहोर के आष्टा विधानसभा क्षेत्र के गांव कुरावर में हर्षिता (सरिता) ने बिदाई से पहले वोट डालकर देशहित को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर एक मिसाल पेश की। दूल्हे ने भी पत्नी की इस सोच की तारीफ की और कहा कि, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो।

नीमच में दुल्हन रेखा मौर्य विदाई से पहले दूल्हे के साथ अलकापुरी मतदान केंद्र पहुंचीं। यहां दोनों ने लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी आहूति दी और फिर दुल्हन रेखा की विदाई हुई। इस मौके पर रेखा काफी खुश नजर आईं। वहीं शहर के करीब जयसिंहपुरा गांव में भी दवदंपती ने मताधिकार का इस्तेमाल किया। ऐसी ही एक तस्वीर सेंधवा से आई। यहां प्रेमलता की आज शादी है। घर में शादी की रस्में चल रही हैं। इससे वक्त निकालकर प्रेमलता ने भी वोट डाला। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, मतदान करना मेरा कर्तव्य है और मैं इस जिम्मेदारी को निभाने पर गर्व महसूस कर रही हूं।