रांची। रांची में पीएम मोदी के रोड शो में भारी संख्या में लोगों ने शिरकत की। मोदी के रोड शो के दीदार करने के लिए लोगों का भारी हुजूम रांची की सड़कों पर उमड़ा। पीएम विशेष विमान से रांची एयरपोर्ट पहुंचे इसके बाद काफिले के साथ एयरपोर्ट से बिरसा चौक की ओर प्रस्थान किया। एयरपोर्ट पर भी हजारों की संख्या में लोग पीएम की एक झलक देखने के लिए पहुंचे थे । रोड शो में पीएम के साथ झारखंड के सीएम रघुवर दास और रांची के भाजपा प्रत्‍याशी संजय सेठ भी थे।

एयरपोर्ट की ओर जाने वाली सड़कों पर भारी भीड़ थी। हर जगह लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था। रोड शो के जरिये प्रधानमंत्री झारखंड में अपने चुनावी दौरा शुरू किया। पीएम के रोडशो के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। वे रास्ते में लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए बिरसा चौक की ओर बढ़ रहे थे।

राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास, रांची के भाजपा प्रत्‍याशी संजय सेठ समेत बीजेपी के कई नेता भी एयरपोर्ट पहुंचे थे। पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में भाग लेने के लिये एयरपोर्ट से बिरसा चौक के बीच चारों ओर से लोग पहुंच रहे थे। युवाओं से कहीं अधिक महिलाओं और खासकर नवयुवतियों में उत्साह दिख रहा था। भाजपा के अलावा लोजपा और आजसू के कार्यकर्ता भी पहुंचे थे। रांची के अलावा खूंटी, हजारीबाग और लोहरदगा के लोग भी रोडशो में शामिल होने पहुंचे थे।

पीएम के रोड शो के मद्देनजर रांची में हर जगह सघन चेकिंग की जा रही थी। पीएम के गुजरने वाली रुट सहजानंद चौके से लेकर अरगोड़ा चौक तक हर बिल्डिंग में पुलिस जांच कर रही थी। एटीएस और जिला पुलिस के अधिकारी चारों तरफ फैले हुए थे। इधर पीएम के रांची आगमन और रोड शो को लेकर अपनी फ्लाइट पकड़ने को प्री सिक्युरिटी चेकिंग के लिए चार से पांच घंटे पहले ही लोग एयरपोर्ट पहुंच गए थे ।

सुरक्षा इंतजाम सख्त करते हुए उन तमाम स्थानों को भी चिह्नित किया गया था, जहां प्रधानमंत्री लोगों से मुलाकात कर सकते थे। प्रधानमंत्री के आगमन की पुख्ता तैयारी के लिए जिला प्रशासन ने रिहर्सल भी किया था।