वाराणसी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में रोड़ शो कर रही हैं। उनका रोड शो करीब 7 किलोमीटर लंबा है। मध्यप्रदेश के उज्जैन में श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रियंका ने उज्जैन में रोड़ शो किया था।

ठीक उसी तरह वे काशी विश्वनाथ की शरण में पहुंचीं। काशी में लंका चौराहे से शुरु किया गया रोड़ शो भव्य था। कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में किये गये रोड़ शो के दौरान विभिन्न मार्गों के दोनों ओर लोग बेसब्री से प्रियंका गांधी का इंतजार करते रहे। यात्रा मार्ग पर जगह - जगह उनका स्वागत किया गया।

प्रियंका गांधी बस की छत पर खड़ी होकर लोगों का अभिवादन करती रहीं। इस दौरान उन पर फूलों की वर्षा भी की गई। उन्होंने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन किया। रोड़ शो रविदास गेट, अस्सी, भदैनी, सोनारपुरा होते हुए गोदौलिया की ओर बढ़ा। अपार जनसैलाब रोड शो के मार्ग पर दिखलाई दे रहा था।

रोड शो में पांच साल का जनता का दर्द बताती झांकियां भी शामिल किए जाने की बातें लोग करते रहे। जिसमें मैं दुखियारी-नोटबंदी की मारी, बंद करो धर्म का व्यापार-काशी नहीं सहेगा अत्याचार, मैं कर्जदार किसान, मेरा व्यापार-नहीं सहेगा जीएसटी की मार आदि की झांकियों को लेकर लोगों के बीच चर्चा रही।

इस रोड शो के समापन के बाद प्रियंका गांधी श्रीकाशी विश्वनाथ व बाबा काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगी और कांग्रेस की जीत के लिए प्रार्थना करेंगी।

भाजपा कार्यकर्ता की पिटायी

जानकारी सामने आई है कि प्रियंका गांधी के रोड शो से पहले लंका गेट के पास भाजपा कार्यकर्ता की कांग्रेसियों ने पिटाई कर दी। पूरा मामला रोड शो के शुरुआत की जगह लंका चौराहे का है।

यहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता 'चौकीदार चोर है' के नारे लगा रहे थे। जिसके चलते भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रियंका

और राबर्ट वाड्रा के खिलाफ अपशब्द कहा तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया। ऐसे में नेताओं में विवाद उपज गया। नौबत मारपीट तक पहुंच गई।