रामपुर। उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आजम खान के बीच बयानबाजी का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। पहले आजम ने जया को लेकर विवादित बात कही, अब पूर्व अभिनेत्री ने भी ऐसा ही किया है। जया ने एक रैली में आजम खान को लेकर बसपा प्रमुख मायावती को अलर्ट किया। जया ने कहा, 'मायावतीजी आप सोचिए, उनकी (आजम खान) एक्सरे जैसी आंखें आपके ऊपर भी कहां-कहां डालकर देखेंगी।' जया के इस बयान के बाद उन पर गैर-जमानती धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। बता दें, इस बार यूपी में सपा और बसपा मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। इससे पहले आजम खान ने जया को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। इसके बाद उन्हें महिला आयोग से नोटिस मिला था और चुनाव आयोग ने भी उनके 72 घंटे चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी।

आजम खान के बर्ताव के प्रति जया इससे पहले भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी हैं। एक रैली में उन्होंने कहा था, ' मैंने आजम को अपना भाई माना था, लेकिन आजम ने उन पर जुल्म किए। राखी भी लौटा दी। मुझे रामपुर में किसी होटल में ठहरने तक नहीं दिया जाता था। आजम ने मेरे साथ जो ज्यादती की, उसे बयां करने में शब्द कम पड़ जाएंगे।' यह बात करते-करते जयाप्रदा की आंखें भर आई थीं।

पत्रकारों पर भड़के थे आजम खान

लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से आजम खान विवादित बयानबाजी कर रहे हैं। बीते दिनों, जया प्रदा पर अपत्तिजनक टिप्प्णी मामले में सवाल करने पर आजम पत्रकारों पर भड़क गए थे और उनसे कहा था कि 'आपके वालिद का मौत में आया था।' आजम ने यह बात मध्य प्रदेश के विदिशा में कही थी। आजम खान विदिशा में पूर्व राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए आए थे।