नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए भाजाप में मैराथन मीटिंग्स हो रही हैं। खबर है कि आज शाम तक पार्टी उत्तर प्रदेश के अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है। मालूम हो, कांग्रेस की चौथी लिस्ट जारी हो चुकी है, जबकि अभी भाजपा की पहली सूची भी आना बाकी है।

इससे पहले शनिवार शाम से लेकर देर रात तक नई दिल्ली में भाजपा चुनाव समिति की बैठक हुई। कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में हुई इस बैठक में करीब 180 प्रत्याशियों के नाम फाइनल हो गए हैं। औपचतारिक ऐलान बाकी है।

वहीं यूपी को लेकर आज बैठकों का दौर जारी है। खबर है कि भाजपा कोर ग्रुप की होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। बैठक में भाग लेने के लिए योगी शाम को दिल्ली पहुंचेंगे। वह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ होने वाली बैठक में शामिल होंगे।

भाजपा की कोर ग्रुप की इस बैठक में सीएम योगी के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडे भी मौजूद रहेंगे। भाजपा ने कल भी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए कल देर रात तक मैराथन बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज सहित कई बड़े नेता भाजपा मुख्यालय पहुंचे थे। इस बैठक में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज चौहान, बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय समेत कई नेता थे।