लगभग दस दिन बाद यानी 26 अप्रैल को फ़िल्म Avengers End Game सिनेमाघरों में आने वाली है। दुनियाभर में इस फ़िल्म का बेसब्री से इंतज़ार है। इसके साथ बुरा यह हुआ कि फिल्म का क्लाइमैक्स ऑनलाइन लीक हो गया और अब इसी के बारे में निर्देशक रूसो ब्रदर्स ने देखने वालो से गुहार लगाई है।

फ़िल्म के डायरेक्टर रूसो ब्रदर्स ने दर्शकों को एक खुला ख़त लिखा है। एवेंजर्स फ़ैंस के नाम लिखे इस ख़त में रूसो ब्रदर्स ने फ़िल्म को लेकर सीक्रेसी बरतने की अपील की है, ताकि दूसरों के लिए फ़िल्म का मज़ा ख़राब ना हो। लेटर में रूसो ने लिखा है ''यह अंत है। 11 सालों से एक अनोखे कथ्य और 11 फ्रेंचाइजी का अंत। उन सभी के लिए जो इस यात्रा में उतार-चढ़ाव के दौरान अपने परिवार, अपने दोस्तों, साथियों, सहकर्मियों के साथ बने रहे। हर किरदार और कहानी की गहराई से जांच करते हुए। हंसते, खिलखिलाते, आंसू बहाते हुए। उर्जा से भरे संवादों, थ्योरीज़, फ़ैन आर्ट फ़ैन फिक्शन के ज़रिए अपनी भावनाओं और विचारों को आज़ादी से व्यक्त करते हुए। कृपया इस बात को समझिए कि हम दोनों, और जो भी एंड गेम में शामिल रहा है, ने तीन साल तक कड़ी मेहनत की है, इस इरादे के साथ कि इनफिनिटी गाथा को चौंकाने वाला और भावनात्मक अंत दे सकें। चूंकि आपने इन कहानियों में अपना इतना अधिक वक़्त, दिल और आत्मा दी है, इसलिए हम एक बार फिर आपकी मदद मांग रहे हैं। आने वाले हफ़्तों में जब आप एंड गेम देखें तो प्लीज़ दूसरों के लिए इसका मज़ा किरकिरा मत कीजिए। जैसा कि आप अपने लिए नहीं चाहेंगे कि आपका मज़ा ख़राब हो। याद रखिए, थैनोस को आपकी चुप्पी चाहिए।''

इस लेटर से आप समझ गए होंगे कि रूसो ब्रदर्स आपसे क्या चाहते हैं। फ़िल्म देखने के बाद इसका क्लाइमैक्स किसी से डिस्कस मत कीजिए। दरअसल, कुछ दिन पहले एक वेबसाइट ने क्लामैक्स लीक करने का दावा किया था। उन्होंने एवेंजर्स एंड गेम के क्लाइमैक्स को लेकर यह बताया था कि थैनोस से जंग के बाद कौन से सुपरहीरो मर जाते हैं और कौन से बच जाते हैं। संभवत: इसी वजह से रूसो ब्रदर्स को यह पत्र लिखना पड़ा।

भारत में Avengers End Game अंग्रेजी के साथ हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी रिलीज़ की जाएगी। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर में मारवल कॉमिक्स के जितने भी सुपर हीरोज़ हैं, सभी इकट्ठा हो गए थे। एवेंजर्स की टीम ने गार्जिंयस ऑफ़ गैलेक्सी के साथ मिलकर टाइटन से आये थैनोस को रोकने की कोशिश की थी, जो 6 इनफिनिटी स्टोंस जमा करके ब्रह्मांड को फिर से संतुलित करने की कोशिश में जुटा था। दो इनफिनिटी स्टोंस धरती पर थे। एक डॉक्टर स्ट्रैंजर के पास, जबकि दूसरा विज़न के पास था। एवेंजर्स और थैनोस के बीच भीषण लड़ाई होती है। एवेंजर्स जंग हार जाते हैं। इस बार एवेंजर्स की टीम को कैप्टन मार्वल और एंटमैन ने भी ज्वाइन किया है।

2018 में एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर 27 अप्रैल को रिलीज़ हुई थी। इसने रिलीज़ के 13 दिनों में 200.39 करोड़ रुपए का ऐतिहासिक कलेक्शन कर लिया था। एवेंजर्स इनफिनिटी वॉर भारत में 200 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पहली हॉलीवुड फ़िल्म थी। फ़िल्म ने 222.69 करोड़ का करोबार सिर्फ़ भारत में किया था।