आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप का कहना है कि कैंसर की बीमारी आपके शरीर को तो तकलीफ देती ही है बल्कि, आपके मेंटल हेल्थ पर भी इसका पूरा असर पड़ता है, ऐसे में हिम्मत दिखाते हुए मेंटली इस लड़ाई से लड़ना भी बहुत ज़रूरी है।

एक इंटरव्यू में ताहिरा ने उस दिन और उस पल की बात बताई है जब उन्हें ब्रेस्ट कैंसर की जानकारी मिली थी।ताहिरा ने कहा ''जब पता चला कि मुझे कैंसर है तो मैं बस हंसे जा रही थी। मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि यह कैसे हो गया। आप कभी ऐसी चीज होने की उम्मीद नहीं करते हैं। मेरे पति शॉक में थे, लेकिन ऐसा एक भी पल नहीं था, जब मैं रोई हूं। मेरा सोचना था कि ठीक है, यह मुश्किल आई है तो हम इससे निपटेंगे।''

ताहिरा बताती हैं कि उन्हें एक पल भी ऐसा याद नहीं है जब उन्होंने बीमार फील किया हो। उनका कहना है कि अगर चार साल पहले उन्हें कैंसर होता तो वो इतनी हिम्मत से इसे संभाल नहीं पाती क्यूंकि वो पिछले चार सालों से बुद्धिज़म को फॉलो कर रही हैं। इसकी वजह से उन्हें मेंटली बहुत ताकत मिली है और वो जानती हैं कि वो कैंसर को हरा सकती हैं।

View this post on Instagram

“No matter what may have happened yesterday, a new day of fresh possibility has dawned. You are not the same person today as you were yesterday!” -Daisaku Ikeda

A post shared by tahirakashyapkhurrana (@tahirakashyap) on

ताहिरा ने उस पल को भी याद किया जब उनकी आंखें नम हुईं। वो कहती हैं कि बस एक बार ऐसा हुआ, जब डॉक्टर ने बताया कि मेरा ब्रेस्ट निकालना पड़ेगा, जिसे वह मेरी पीठ के टिश्यूज से दोबारा कंस्ट्रक्ट कर देंगे, तब मेरी आंखों में आंसू आ गए, लेकिन मेरे पति ने कहा कि पागल हो? जब कैंसर का पता चला तब तो हंस रही थी, अब जब उसे निकाल रहे हैं तो रो रही हो। तब मुझे भी लगा कि हां, इसमें रोने की क्या बात है। बस यही एक पल था, जब मैं थोड़ी कमजोर पड़ी थी, लेकिन एक पार्टनर के तौर पर आयुष्मान बहुत ज्यादा सपॉर्टिव थे। ऐसे में आपको अपने परिवार से बहुत सपॉर्ट चाहिए होता है।