बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार यूं तो अपनी ज्यादातर फिल्में स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज करने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है। इस बार अक्षय कुमार अपनी फिल्म 'केसरी' 21 मार्च को होली के मौके पर रिलीज कर रहे हैं। अक्षय की फिल्म 'केसरी' बैटल ऑफ सारागढ़ी पर आधारित है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार की फिल्म को अक्सर अच्छी ओपनिंग मिलती है, अब देखना ये होगा कि क्या इस बार भी खिलाड़ी यह कमाल कर पाते हैं या नहीं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्षय कुमार की फिल्म केसरी को होली की छुट्टियों का अच्छा फायदा मिल सकता है। संभवत: यह पहली बार होगा जब होली के मौके पर अक्षय कुमार की कोई फिल्म रिलीज हो रही है। बात करें पिछले दो सालों में होली के मौके पर रिलीज हुई फिल्मों की तो इनका कलेक्शन भी ठीक-ठीक ही रहा है।

साल 2018 में अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी' भी होली के मौके पर ही रिलीज हुई थी। त्योहार को देखते हुए इस फिल्म ने पहले 4 करोड़ रुपए (बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार) कमाए थे। फिल्म में एक्टिंग के साथ ही साथ अनुष्का शर्मा ही इस फिल्म की निर्माता भी थीं। अपनी फिल्म को प्रमोट करने में अनुष्का ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई।

इसी तरह साल 2017 में होली के मौके पर वरुण धवन और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' रिलीज हुई थी। फिल्म 10 मार्च 2010 को रिलीज हुई थी और 13 मार्च को होली थी। इस तरह होली के दिन फिल्म का चौथा दिन था और फिल्म ने 12 करोड़ रुपए (बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार) कमाए थे। हालांकि, इस बात को नजर अंदाज नहीं कर सकते हैं पहले दो दिन में फिल्म ने लगभग 14.25 करोड़ रुपए कमाए थे। कुल मिलाकर होली वरुण और आलिया के लिए अच्छी साबित हुई थी। अक्षय कुमार की फिल्म केसरी से लोग ये उम्मीद जता रहे हैं कि इसे 'परी' और 'बद्रीनाथ की दुल्हनियां' से अच्छी रिस्पांस मिलेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार केसर को लगभग 1400 स्क्रीन मिलेंगी।