आयुष्मान ख़ुराना और तब्बू की सुपरहिट फिल्म 'अंधाधुन' की चीन में जबरदस्त कमाई चल रही है। इस कमाई की बदौलत 'अंधाधुन' का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 330 करोड़ हो गया है। यह ग्रॉस अमाउंट है और चीन से करीब 237 करोड़ इसे मिले हैं। भारत में इसने ग्रॉस 92.80 करोड़ की कमाई की थी। इसकी इस कमाई से बड़ी-बड़ी फिल्में पीछे हो गई हैं। 'एक था टाइगर', 'ये जवानी है दीवानी' अब वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में इससे पीछे हैं।

बीते संडे की कमाई से चीन में यह 200 करोड़ रुपए के पार हुई थी। शुक्रवार को मिले 14 करोड़ रुपए की मदद से इसकी कुल कमाई 150.51 करोड़ रुपए हो गई थी। इसे चीन में खूब पसंद किया जा रहा है। अब यह उन पांच भारतीय फिल्मों में शामिल है जिसने चीन में जबरदस्त कमाई की। अभी यह चौथे नंबर पर है। तीसरे नंबर पर सलमान की 'बजरंगी भाईजान', दूसरे पर 'सीक्रेट सुपरस्टार' और पहले पर आमिर की 'दंगल' है।

चीन में मिली सफलता पर आयुष्मान ने कहा था कि अच्छे सिनेमा को हर जगह पसंद किया जा सकता है और बतौर कलाकार 'अंधाधुन' को चीन में मिली सफलता से वे बेहद खुश हैं। इसे चीन में 3 अप्रैल को रिलीज किया गया था। वहां लगभग 5000 स्क्रीन्स पर इसे जगह मिली थी। बता दें कि चीन में इसका नाम 'अंधाधुन' नहीं है, वहां इसे 'पियानो प्लेयर' बोला जा रहा है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना ने एक पियानो प्लेयर का किरदार निभाया है जो दो मर्डर का गवाह होता हैl फिल्म में राधिका आप्टे, तब्बू और गुजरे ज़माने के मशहूर अभिनेता अनिल धवन ने काम किया है l अब चीन में यह फिल्म कम से कम दो हफ्ते तक सिनेमाघरों में टिक सकती है।

श्रीराम राघवन ने निर्देशन में बनी इस फिल्म को भारत में भी जबरदस्त कमाई मिली थी। भारत में आयुष्मान की यह पहली फिल्म थी जिसने 50 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई की थी, इसके बाद ही 'बधाई हो' ने 100 करोड़ से ज्यादा रकम कमाकर नए आयाम रचे।