बीते सोमवार को सलमान खान ने अपनी नई फिल्म 'भारत' का पहला पोस्टर रिलीज किया था। इस पोस्टर में सलमान सफेद-काली मूंछ, दाढ़ी और बालों के साथ बुजुर्ग लुक में नज़र आ रहे थे। इसके बाद लगभग रोज ही सलमान के पोस्टर जारी हुए और कटरीना की भी झलक दिखाई गई। आज यानी शनिवार को इसका मोशन पोस्टर जारी हुआ है।

इस पोस्टर में सलमान के सफर को दिखाया गया है। यह फिल्म कहानी कहती है एक इंसान की और एक देश की... इसमें किरदार के 18 साल से 60 साल तक सफर का फिल्मांकन है। सलमान ने ही यह रोल किया है, साथ में कटरीना भी हैं।

इससे पहले सलमान खान ने सोशल मीडिया पर पहला पोस्टर साझा करते हुए लिखा था, "जितने सफ़ेद बाल मेरे सर और दाढ़ी में है, उससे कहीं ज़्यादा रंगीन मेरी ज़िंदगी रही है! #Bharat @Bharat_TheFilm @aliabbaszafar @atulreellife @itsBhushanKumar #KatrinaKaif #Tabu @bindasbhidu @DishPatani @WhoSunilGrover @nikhilnamit @ReelLifeProdn @SKFilmsOfficial @TSeries"

सलमान खान इसमें छह अलग-अलग लुक में नज़र आएंगे। इससे पहले, निर्माताओं ने टीज़र के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया था जिसमें फिल्म के पहलुओं की झलक से रूबरू करवाया गया था। भारत की कहानी 1947 के भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान एक बेटे द्वारा अपने पिता को किए वादे पर आधारित है। फ़िल्म में सलमान और कटरीना के साथ-साथ तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे अनुभवी कलाकार शामिल है। अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 2019 की ईद पर रिलीज होगी।

सलमान खान की फ़िल्म 'भारत' का टीजर तो काफी पहले आ गया था, अब इसके ट्रेलर के आने की बारी है। तय हो गया है कि यह ट्रेलर 24 अप्रैल को आएगा। कहा जा रहा है कि फ़िल्म के ट्रेलर में कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर से मुलाकात भी इसमें कराई जाएगी। इससे पहले फ़िल्म के टीज़र को खूब पसंद किया गया था, ऐसे में अब सबकी नजरें फ़िल्म के ट्रेलर पर टिकी है। फ़िल्म 'भारत' में सलमान खान और अली तीसरी बार एक साथ काम कर रहे है। सुपरस्टार और डायरेक्टर की यह जोड़ी इससे पहले 'सुल्तान' और 'टाइगर जिंदा है' जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुकी है।

इसमें सलमान का एक रोल 62 साल उम्र वाला भी है जिसमें वे दुबले लुक में नज़र आएंगे। बता दें कि सलमान अभी 'दबंग 3' पर काम कर रहे हैं। कल से ही उन्होंने मुंबई में दूसरा शेड्यूल शूट करना शुरू किया है।