सोमवार को सलमान खान ने भारत का पहला पोस्टर रिलीज कर दिया है। इस पोस्टर में सलमान सफेद-काली मूंछ, दाढ़ी और बालों के साथ बुजुर्ग लुक में नज़र आ रहे हैं। इसमें सलमान खान एक अनदेखे अवतार में नज़र आ रहे हैं।

सलमान खान ने सोशल मीडिया पर पोस्टर साझा करते हुए लिखा, "जितने सफ़ेद बाल मेरे सर और दाढ़ी में है, उससे कहीं ज़्यादा रंगीन मेरी ज़िंदगी रही है! #Bharat @Bharat_TheFilm @aliabbaszafar @atulreellife @itsBhushanKumar #KatrinaKaif #Tabu @bindasbhidu @DishPatani @WhoSunilGrover @nikhilnamit @ReelLifeProdn @SKFilmsOfficial @TSeries"

फ़िल्म भारत में छह दशकों तक फैले एक व्यक्ति का सफ़र दिखाया जाएगा। सलमान खान इसमें छह अलग-अलग लुक में नज़र आएंगे। इससे पहले, निर्माताओं ने टीज़र के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया था जिसमें फिल्म के पहलुओं की झलक से रूबरू करवाया गया था। भारत की कहानी 1947 के भारत-पाकिस्तान विभाजन के दौरान एक बेटे द्वारा अपने पिता को किए वादे पर आधारित है। फ़िल्म में सलमान और कटरीना के साथ-साथ तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पटानी, नोरा फतेही और सुनील ग्रोवर जैसे अनुभवी कलाकार शामिल है।

अली अब्बास जफर द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 2019 की ईद पर रिलीज होगी। बता दें कि सलमान खान की फ़िल्म 'भारत' का टीजर तो काफी पहले आ गया था, अब इसके ट्रेलर के आने की बारी है। तय हो गया है कि यह ट्रेलर 24 अप्रैल को आएगा। कहा जा रहा है कि फ़िल्म के ट्रेलर में कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, जैकी श्रॉफ और सुनील ग्रोवर से मुलाकात भी इसमें कराई जाएगी। इससे पहले फ़िल्म के टीज़र को खूब पसंद किया गया था, ऐसे में अब सबकी नजरें फ़िल्म के ट्रेलर पर टिकी है। फ़िल्म 'भारत' में सलमान खान और अली तीसरी बार एक साथ काम कर रहे है। सुपरस्टार और डायरेक्टर की यह जोड़ी इससे पहले 'सुल्तान' और 'टाइगर जिंदा है' जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुकी है।

इसमें सलमान का एक रोल 62 साल उम्र वाला भी है जिसमें वे दुबले लुक में नज़र आएंगे। बता दें कि सलमान अभी 'दबंग 3' पर काम कर रहे हैं। शुक्रवार को ही उन्होंने मध्यप्रदेश के महेश्वर में इसका पहला शेड्यूल पूरा किया है। वे पिछले दस दिन से यहां सोनाक्षी और अरबाज के साथ शूट कर रहे थे।