Naidunia
    Saturday, December 16, 2017
    PreviousNext

    शशि कपूर के नाम पर कोलकाता में होटल का कमरा

    Published: Wed, 06 Dec 2017 08:39 PM (IST) | Updated: Wed, 06 Dec 2017 08:53 PM (IST)
    By: Editorial Team
    shashi kapoor news kolkata 6 12 17 06 12 2017

    कोलकाता। अपनी जादुई अभिनय के जरिये कई दशकों तक लोगों के दिलों पर राज करने वाले दिग्गज अभिनेता शशि कपूर अब इस दुनिया में नहीं हैं। लेकिन, उनका कोलकाता के एक होटल से बेहद खास कनेक्शन था जिसके बारे में शायद ही लोगों को पता है। कोलकाता के होटल फेरीलॉन के कमरा नंबर- 17 से शशि कपूर का एक विशेष संबंध था जो हमेशा उनके लिए खास रहा।

    इसका कारण यह है कि वे जब भी कोलकाता आते थे तो इस होटल के कमरा नंबर- 17 में ही रुकते थे। शशि कपूर की जिंदगी में इस कमरे की खासियत क्यों थी इस बारे में खुद होटल के मैनेजर रवींद्र पाल ने बताया कि शशि कपूर जब अपनी पत्नी जेनिफर कैंडल के साथ हनीमून के लिए आए थे तो वे होटल के उसी कमरे में रुके थे। यही कारण था कि उनकी जिंदगी में हमेशा के लिए यह कमरा बेहद खास हो गया था।

    रवींद्र के अनुसार, मजेदार बात यह है कि जब भी वे कोलकाता आते थे तो पहले से हमें फोन कर दिया करते थे और मैं उनके लिए उसी रूम की बुकिंग लेता था। रवींद्र बताते हैं कि शशि कपूर कोलकाता घूमने के काफी शौकीन थे। वे हमेशा कोलकाता के लोगों की खूब तारीफ करते थे।

    कहते थे कि उन्हें यहां की भाषा बहुत पसंद है। यहां की पारंपरिक मिठाई संदेश मंगाकर वह खूब खाते थे। हालांकि खाने-पीने से अधिक उन्हें नाटक, साहित्य और घूमने- फिरने में रुचि थी। रवींद्र ने बताया कि कई बार उनके फैंस होटल के गेट के सामने आते थे तो वे सहज ही लोगों से मिलते थे और ऑटोग्राफ देने से भी नहीं हिचकते थे।

    रवींद्र के मुताबिक अभिनेता के इस होटल से बेहद लगाव को देखते हुए उस दौर में कमरे का नामकरण भी रूम नंबर-17 की जगह शशि कपूर के नाम पर ही कर दिया था। उनका कहना है कि शशि कपूर को कोलकाता से इसलिए भी लगाव था क्योंकि उनका जन्म कोलकाता में ही हुआ था।

    प्रतिक्रिया दें
    English Hindi Characters remaining


    या निम्न जानकारी पूर्ण करें
    नाम*
    ईमेल*
    Word Verification:*
    Please answer this simple math question.
    +=

      जरूर पढ़ें