प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक 'पीएम नरेंद्र मोदी' का ट्रेलर आज रिलीज होने वाला है। उससे पहले खबर आई है कि इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय ने भी काम किया है। विवेक इस फिल्म में लीड रोल यानी 'नरेंद्र मोदी' का रोल कर रहे हैं। उनके पिता सुरेश ओबेरॉय के रोल के बारे में कहा जा रहा है कि वे इसमें एक संत का किरदार निभाएंगे। यह काल्पनिक किरदार है, लेकिन बेहद महत्वपूर्ण है।

बता दें कि पहले यह फिल्म 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी। अब इसे और जल्दी लगाया जा रहा है। यह एक हफ्ते पहले यानी 5 अप्रैल के रिलीज की जा रही है। जाहिरतौर पर चुनावी माहौल का फायदा उठाने के लिए ऐसा किया जा रहा है। इस रिलीज से निर्माताओं को भी फायदा मिलेगा और नरेंद्र मोदी के प्रचार को भी बल मिलेगा।

पहले यह फिल्म मतदान के दौर शुरू होने के बाद रिलीज हो रही थी। 11 अप्रैल को मतदान का पहला चरण है। अब यह वोटिंग के चरणों से पहले ही आ जाएगी। हाल ही में इसका दूसरा पोस्टर 18 मार्च को रिलीज होने वाला था, लेकिन यह इवेंट गोआ के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन की वजह से टल गया था। आज मेकर्स ने एक और पोस्टर जारी किया है। इसमें विवेक, बच्चों से घिरे नजर आ रहे हैं।

कल ही मोदी बने विवेक ओबेरॉय के कुछ लुक जारी किए गए थे। नौ तरह के अंदाज में विवेक नजर आ रहे हैं।

वैसे इसका प्रचार लगभग दो महीने से चल रहा है। हाल ही में इसके किरदारों के सामने आने का सिलसिला थमा है।एक सीन की भी खबर पिछले दिनों आई थी। एक संडे को निर्देशक ओमंग कुमार ने संडे को गोधरा हमले का सीन फिल्माया, जिसमें ट्रेन के एक डिब्बे को जलाकर राख कर दिया गया था। इस घटना के वक्त नरेंद्र मोदी ही गुजरात के चीफ मिनिस्टर थे। इस सीन को फिल्माने ने वेस्टर्न रेलवे ने टीम की मदद की है। इसे विश्वामित्र रेलवे स्टेशन की नैरो गेज लाइन पर शूट किया गया। साबरमती एक्सप्रेस के इस सीन का अंदरूनी हिस्सा मुंबई में अलग से शूट किया जा रहा है।

कुछ दिन पहले ही बोमन ईरानी के किरदार से मिलवाया गया था। इस फिल्म में बोमन को 'रतन टाटा' का रोल मिला है। जो तस्वीरें जारी हुई हैं उनमें वे एक प्रायवेट जेट में सफर करते दिख रहे हैं।

इससे पहले ही एक उद्योगपति के किरदार से मिलवाया गया था। प्रशांत नारायणन इस किरदार को कर रहे हैं। निर्माताओं ने इस रोल के बारे में कहा है कि यह नेगेटिव किरदार है और देश का सबसे बड़ा बिजनेसमैन है। बता दें कि पिछले दस दिनों से कई किरदार सामने आ चुके हैं।

मोदी की मां हीराबेन मोदी का रोल जरीना वहाब कर रही हैं। जरीना ने इस बारे में कहा कि उन्हें गर्व है कि वे मोदी की मां का रोल कर रही हैं। उन्होंने इसे अपने जीवन का सबसे खास रोल माना है। इससे पहले अमित शाह के रोल की घोषणा हुई थी, इसे मनोज जोशी कर रहे हैं।

फिल्म में विवेक ओबेरॉय पीएम मोदी के रोल प्ले कर रहे हैं। लोगों को विवेक का मोदी लुक काफी पसंद आ रहा है। लेकिन फिल्म का एक किरदार ऐसा भी है जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उस खास किरदार के नाम का खुलासा हो चुका है। वो खास किरदार है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन का। बता दें कि, मोदी की बायोपिक में इस किरदार के लिए एक्ट्रेस बरखा बिष्ट को कास्ट किया गया है।

बताते चलें कि, एक्ट्रेस बरखा बिष्ट एक टीवी कलाकार है। फिल्म में अपने किरदार को लेकर बरखा ने खुलकर चर्चा की। बरखा ने बताया कि, 'पीएम मोदी को बायोपिक के लिए हम अहमदाबाद में शूट करेंगे। जब मुझे इस रोल के बारे में अप्रोच किया गया तो मैं बेहद खुश हुई। इस फिल्म से जुड़कर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। मैंने इधर-उधर से सोर्स जुटा कर जसोदाबेन के बारे में पढ़ाना शुरू कर दिया है। मेरे लिए यह रोल काफी चैलेंजिंग है, क्योंकि जसोदाबेन के बारे में कम लोग ही जानते हैं। मुझे इस रोल में जान डालने और इसे प्रभावी बनाने के लिए गुजराती तरीके से बोलना सीखना पड़ेगा। मेरे इस कैरक्टर में आपको कई शेड्स देखने को मिलेंगे।'

फिल्म में पीएम मोदी का किरदार निभा रहे विवेक का मानना है कि, यह किरदार उनके जीवन का एक अहम किरदार है। बता दें कि, पीएम मोदी के जैसा लुक पाने के लिए विवेक ओबेरॉय ने काफी मेहनत की है। इस फिल्म की शूटिंग गुजरात, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हुई है। फिल्म के पोस्टर 23 भाषाओं में रिलीज किया गया था। फिल्म की टीम पिछले 2 सालों से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी। फिल्म को ओमंग कुमार निर्देशित कर रहे हैं। फिल्म का प्रोडक्शन संदीप सिंह कर रहे हैं।