अब Rajnikanth की फिल्म 2.0 की चीन में रिलीज होने की बारी है। यह फिल्म चीन में 12 जुलाई को रिलीज होने वाली है। यह चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज होने जा रही है। इतनी स्क्रीन्स पर रजनी की कोई फिल्म पहले वहां नहीं लगी। इस फिल्म का चीनी नाम 2.0 Resurgence होगा। यह फिल्म IMAX 3D द्वारा चीन में रिलीज की गई अब तक की सबसे बड़ी फिल्म होगी। यह चीन में 50000 स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज की जा रही हैं।

इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल 625 करोड़ रुपयों का जबरदस्त कलेक्शन किया था। फिल्म निर्देशक शंकर की एक अक्टूबर 2010 को तमिल में 'इंथिरन' नाम से रिलीज़ हुई फिल्म का सीक्वेल थी। 'इंथिरन' का नाम हिंदी में नाम रोबोट दिया गया था। 2.0 में रजनीकांत डबल रोल में थे। एक वे साइंटिस्ट बने और दूसरे में रोबोट। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में लगभग 550 करोड़ रुपए खर्च हुए।

अभी तक यही भारत की सबसे महंगी फिल्म है। पिछले साल इसे पूरी दुनिया में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया था। इसमें एमी जैक्सन ने भी एक रोबोट की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म मनोरंजन के साथ ही लोगों को एक महत्वपूर्ण संदेश भी देती हैं। बच्चों ने इसे खास पसंद किया था।