संजय लीला भंसाली और सलमान खान ने 19 साल पहले फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में साथ काम किया था। लगभग दो दशक बाद अब यह जोड़ी फिर बनी है। संजय की नई फिल्म में सलमान ही हीरो होंगे और हीरोइन के रूप में चुना गया है आलिया भट्ट को। फिल्म का नाम होगा 'इंशाअल्लाह'।

बता दें कि संजय लीला भंसाली ने दो नाम और रजिस्टर करवाए थे। 'प्यार हो गया इंशाअल्लाह' और 'दिल दे दिया इंशाअल्लाह' में से वे एक को चुनने वाले थे लेकिन अब सिर्फ 'इंशाअल्लाह' को चुना गया है। सलमान भी पहली बार आलिया के साथ काम करेंगे और संजय लीला भंसाली भी।

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीता था लेकिन सालों बीत गए पर सलमान और भंसाली साथ नहीं आए थे। वैसे यह खबर कई दिनों से आ रही थी कि संजय लीला भंसाली की फिल्म में सलमान खान हो सकते हैं लेकिन अभी तक इस बात को लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं की गई थी। लेकिन अब यह बात कन्फर्म हो गई है। फिल्म की शूटिंग जल्द शुरू होगी।

सलमान ने संजय के साथ 'हम दिल दे चुके सनम', 'सांवरिया', 'खामोशी' जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके बाद दोनों के बीच हमेशा तनाव की खबरें आती रहीं। फिर दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया था। पिछले दिनों सलमान ने यह बात स्वीकारी थी कि वह भंसाली के साथ फिल्म करने जा रहे हैं और वह चाहते हैं कि भंसाली उन्हें जल्दी स्क्रिप्ट सौंपे।

बता दें कि, संजय लीला भंसाली की पिछली तीन फिल्मों में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण नजर आए थे। संजय लीला भंसाली की पिछली फिल्म 'पद्मावत' जनवरी 2018 में रिलीज हुई थी। सलमान खान की फिल्मों की बात करें को वे फिलहाल अपनी फिल्म 'भारत' को लेकर व्यस्त हैं।