Bharat की दूसरे सोमवार की कमाई सामने आई है। सही आंकड़ों को आने में थोड़ा वक्त है लेकिन अभी का रुझान बता रहा है कि इसे मंडे को केवल 2.50 करोड़ रुपए मिले हैं। इस कमाई से भी यह 200 करोड़ रुपए से दूर है। अभी इसकी कुल कमाई 197.10 करोड़ रुपए है। अब यह एक औसत फिल्म जैसा कमा रही है।

सोमवार की कमाई से लग रहा है कि इस हफ्ते के बचे तीन दिन में यह ज्यादा से ज्यादा छह करोड़ और कमाएगी। इससे इसके दूसरे हफ्ते का सफर 203 करोड़ के आस-पास रहेगा। फिर 'कबीर सिंह' के आने से इसके लिए कोई खास गुंजाइश कमाई की रह नहीं जाएगी। वैसे सलमान खान, कटरीना कैफ और निर्देशक अली अब्बास जफर के होते हुए भी अगर फिल्म को 200 करोड़ कमाने में पसीना आ जाए तो क्या कमाल हुआ। 200 करोड़ छूने के लिए इसे वाकई तड़पना पड़ा। तय है कि यह इसी साल रिलीज 'उरी' को नहीं हरा पाएगी। अभी भारत इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। पहले नंबर पर 'उरी' है। 'उरी' से यह लगभग 55 करोड़ पीछे है।

'भारत' को अगर लोग पसंद करते तो ये हाल ना होते। फिल्म अभी 210 करोड़ के पार होना चाहिए ता। ईद की छुट्टी का इसे फायदा मिला था और पहले दिन इसे 42.30 रुपए की कमाई हुई थी, फिर इसकी कमाई एक बार भी 28 करोड़ को भी नहीं छू पाई। जानकार मानकर चल रहे थे कि इसका शतक तीन दिन में पूरा हो जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। तीन दिन के बाद इसकी कुल कमाई 95.50 करोड़ रुपए थी।

भारत में इसे 4700 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, अब यह संख्या दूसरे हफ्ते में कम है। बीते शुक्रवार को कुछ छोटी फिल्में रिलीज हुई हैं, तापसी पन्नू की 'गेम ओवर' भी इसमें शामिल है। इसका असर भी भारत पर होगा। 'भारत' के निर्देशक अली अब्बास ज़फर हैं। तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी की तीन-चार मिनट की झलक इसमें दिखती है। नोरा फतेही को फिर भी ज्यादा जगह मिली और सुनील ग्रोवर पर पूरी तरह से टिकी है। 'भारत' में अली अब्बास ज़फर, सलमान खान और कटरीना कैफ तीनों ही तीसरी बार साथ काम कर रहे हैं। अतुल अग्निहोत्री इसके प्रोड्यूसर हैं।