मुंबई। मुंबई एक्जिट पोल को लेकर सोशल मीडिया पर विवेक आनंद ओबराय द्वारा किए गए ट्वीट पर बवाल मच गया है। दरअसल, विवेक ने एक्जिट पोल को दर्शाती एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने खुद के साथ सलमान खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, अभिषेक बच्चन और उनकी बेटी आराध्या तक का मजाक बना दिया। इसके लिए राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्लू) ने उन्हें नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

इससे पहले अमिताभ बच्चन ने विवेक के इस ट्वीट से दो घंटे पहले सोशल मीडिया पर संभलकर लिखने की बात लिखी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, 'सोशल मीडिया पर सोच समझकर जिक्र करो, ए दोस्त कहीं सामाजिक ऐतबार से गैर मुनासिब न हो!' सोमवार को विवेक द्वारा साझा की गई तस्वीर तीन हिस्सों में बंटी है।

सबसे ऊपर एक पुरानी तस्वीर में ऐश्वर्या राय और सलमान खान नजर आ रहे हैं, जिस पर ओपिनियन पोल; दूसरे भाग में उनकी और ऐश्वर्या राय की तस्वीर है जिस पर एक्जिट पोल और तीसरे भाग में अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या की तस्वीर पर रिजल्ट लिखा है।

इस तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, 'हाहा! क्रिएटिव! यहां कोई राजनीति नहीं है....जस्ट लाइफ'। हालांकि उनके इस ट्वीट को कई आम और खास लोगों ने छोटी सोच और शर्मनाक बताया है। अभिनेत्री सोनम कपूर ने लिखा है कि घिनौना और वर्गहीन। पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने इसे बेहूदा बताया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने विवेक के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिया है।

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उनकी आलोचना करते हुए लिखा है कि यह ट्वीट बेहद घृणित, अरुचिकर और एक महिला की सम्मान को गिराने वाला है। महाराष्ट्र महिला आयोग की अध्यक्ष विजया रहटकर ने ट्वीट किया कि उन्होंने जो ट्वीट किया है उसे सृजनात्मकता नहीं कहा जा सकता... वह जिम्मेदार अभिनेता हैं और हम उनसे इस व्यवहार की अपेक्षा नहीं करते। हमने इस पर संज्ञान लिया है और हम उन्हें नोटिस भेजेंगे।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया कि साफ है कि इस आदमी में हर चीज का अभाव है- राजनीतिक से लेकर जीवन कौशल तक। अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या की तस्वीर शामिल करने से भी यूजर्स नाराज नजर आए। उन्होंने इसे घटिया मजाक बताया।

साथ ही लिखा कि किसी महिला के व्यक्तिगत जीवन पर वार करना क्रिएटिविटी और मजाक नहीं होता है। किसी बच्चे को इसमें शामिल करना बेहद शर्मनाक है। उन्होंने लिखा कि यह क्रिएटिविटी बिल्कुल नहीं है, जीवन तब अच्छा हो जाता है, जब इंसान आगे बढ़ जाए। दूसरों के खुशहाल जीवन को बीच में लाना सही नहीं है।

एक यूजर ने लिखा कि 'उम्मीद है कि अभिषेक और सलमान दोनों यह ट्वीट देखेंगे और तुम्हारे पीछे डंडा लेकर दौड़ेगे। एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की करोड़पति की बेटी से शादी करने के बाद भी कोई है जो अपने अतीत में अटका हुआ है।

कुछ यूजर्स ने इसी तस्वीर को दोबारा एडिट करके रिजल्ट वाली तस्वीर में विवेक ओबेरॉय की वह तस्वीर लगा दी जिसमें वह एक स्टेज शो के दौरान कान पकड़कर माफी मांग रहे थे। उल्लेखनीय है चुनाव आयोग की रोक के चलते विवेक अभिनीत फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज टालनी पड़ी थी। प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर आधारित यह फिल्म अब 24 मई को रिलीज होगी।