आज अमिताभ बच्चन 76 साल के हो गए। इंडस्ट्री में कई दशक बिताने वाले अमिताभ के बारे में अक्सर कहा जाता है कि वे मुद्दों पर चुप रह जाते हैं और अपना दामन बचाते हैं। जबकि ज्यादा पीछे नहीं जाएं और पिछले साल की ही बात करें तो उन्होंने अपने बेहद करीबी रहे राम गोपाल वर्मा के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर अपनी बात कही थी। बता दें कि रामू को हमेशा ही अमिताभ का पंसदीदा निर्देशक माना जाता रहा है।

हुआ यह था कि 2017 के शुरुआती दिनों में राम गोपाल वर्मा अपने फुरसती वक्त को भुनाते हुए कुछ वेब सीरीज बनाने का विचार कर रहे थे। आए दिन नई-नई घोषणाएं करते रहते थे और कभी-कभी उनकी झलकियां भी अपने यूट्यूब चैनल पर दिखा दिया करते थे। इस तारतम्य में उन्होंने अपनी एक वेब सीरीज 'गन्स एंड थाइज' की घोषणा की। इस सीरीज का छह मिनिट लंबा ट्रेलर भी उन्होंने पोस्ट किया था, जिसमें वो सब कुछ था जिसे आपत्तिजनक कहा जा सकता है।

इस ट्रेलर से अमिताभ भी विचलित हुए। उन्होंने साफतौर पर राय दी थी कि राम गोपाल वर्मा को इस सीरीज को बनाने का इरादा छोड़ देना चाहिए। सेक्स, खून-खराबे से भरपूर इस ट्रेलर से परेशान अमिताभ ने कहा था कि इसे देखकर मैं शॉक में हूं।

बता दें कि यह तबकि बात है जब अमिताभ बच्चन अपनी फिल्म 'सरकार 3' की रिलीज का इंतजार कर रहे थे। इस फिल्म के निर्देशक भी राम गोपाल वर्मा थे। पहले भी वे रामू के साथ कई फिल्में कर चुके थे। रामू वक्त-वक्त पर अमिताभ को लेकर व्यक्तिगत बातें बोलते रहे लेकिन बिग बी ने कभी भी इस बारे में कुछ नहीं कहा लेकिन बात जब संस्कारों और सिनेमाई समझ की आई तो अमिताभ चुप नहीं रहे।