मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन थ्रिलर फिल्म ‘2.0’ ने दूसरे दिन अपने हिंदी डब वर्जन के जरिए 18 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

शंकर ने निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 के हिंदी वर्जन ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 20 करोड़ 25 लाख रुपए की कमाई की थी और दूसरे दिन 18 करोड़ रुपए जोड़े l दो दिन में फिल्म को अब 38 करोड़ 25 लाख रुपए का कलेक्शन मिल चुका है।

ये हिंदी की ओरिजनल नहीं बल्कि डब फिल्मों की कैटेगरी में आती हैl दूसरे की कमाई में सिर्फ दस प्रतिशत की गिरावट आई है। अब देखना है कि शनिवार और रविवार को फिल्म कितना तगड़ा प्रदर्शन करती है।

निर्देशक शंकर की साल 1 अक्टूबर 2010 को तमिल में एंथिरन नाम से एक फिल्म रिलीज़ हुई थी। हिंदी में उसका नाम रोबोट दिया गया। ये उसका दूसरा भाग है। '2.0' में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। रोबोट की इस कहानी में आने वाले दिनों में मोबाइल फोन से होने वाले ख़तरे को बताया गया है। करीब दो घंटा और 28 मिनट की रनिंग टाइम के साथ रिलीज़ हुई इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रुपए का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है। फिल्म '2.0' को हिंदी, तमिल और तेलुगु में एक साथ रिलीज़ किया गया और करीब दस भाषाओं में फिल्म का डबिंग वर्जन भी है।