त्योहार का मौसम हो और फिल्मों का मेला न लगे ऐसा तो हो नहीं सकता। इस बार गणेश जी के आगमन के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर नौ फिल्मों का आगाज़ हो रहा है, जिनमें से 'मनमार्ज़ियां' और 'लव सोनिया' पर ख़ास नज़र रहेगी।

इस शुक्रवार को बॉक्स ऑफ़िस पर 'मनमर्जियां', 'लव सोनिया', 'मित्रों', 'लुप्त', 'होटल मिलन', 'फलसफा', 'टर्निंग प्वाइंट', '22 डेज' और 'कठोर' जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं। इनमें से दो रिलीज़ 'मनमर्ज़ियां' और 'लव सोनिया' खास हैं।

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी 'मनमर्ज़ियां' में अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू और विक्की कौशल लीड रोल में हैं। ये एक रोमांटिक ड्रामा है लेकिन करण जौहर स्टाइल का नहीं... अनुराग वाला। फिल्म के ट्रेलर में कुछ बोल्ड डायलॉग्स ने दर्शकों का ध्यान खींचा है। फिल्म की कहानी में इस बात पर जोर है कि प्यार उलझाऊ नहीं होता बल्कि उसे करने वाले लोग होते हैं। विक्की और रूमी एक दूसरे के प्यार में पागल हैं लेकिन विक्की रिश्ते में बंध कर आगे बढ़ने को तैयार नहीं हैं। रूमी उसे धमकी देती है और तभी उसकी ज़िंदगी में रॉबी की एंट्री होती है।

अनुराग हमेशा हट कर फिल्में बनाते रहे हैं और एक्सपेरिमेंट से डरते नहीं, इसलिए फिल्म को लेकर चर्चा भी है। सेंसर बोर्ड से 'यू/ए' सर्टिफिकेट के साथ पास हुई 'मनमर्ज़ियां' दो घंटे 35 मिनिट की फिल्म है। आनंद एल राय के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को बनाने में प्रिंट और पब्लिसिटी के साथ करीब 30 करोड़ रुपए की लागत आई है। भारत में 1500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हो रही इस फिल्म को पहले दिन तीन से चार करोड़ रुपए के बीच कमाई होने का अनुमान है।

तबरेज नूरानी के निर्देशन में बनी 'लव सोनिया' को लेकर भी जबरदस्त चर्चा रही है। ये फिल्म लड़कियों की तस्करी कर उन्हें देह व्यापार के दलदल में झोंकने के रैकेट के ख़िलाफ़ एक जंग है। फिल्म को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में काफ़ी सराहना मिली है। फिल्म में मृणाल ठाकुर ने सोनिया नाम की लड़की की भूमिका निभाई है गांव की ये लड़की कैसे ह्युमन ट्रैफिकिंग के जाल में फंस जाती है और वहां से निकलने के लिए कैसी जद्दोजहद करती ये इस फिल्म की कहानी है। फिल्म में फ्रेडा पिंटो, रिचा चड्ढा, मनोज बाजपेई, राजकुमार राव, अनुपम खेर, आदिल हुसैन और सई ताम्हनकर के साथ हॉलीवुड स्टार डेमी मूर ने भी काम किया है। फिल्म को कमर्शियल फिल्मों की तरह दर्शक तो नहीं मिलेंगे लेकिन पहले दिन 50 लाख रुपए तक की कलेक्शन का अनुमान है।