अभिषेक कपूर के निर्देशन में बनी सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म फिल्म 'केदारनाथ' रिलीज हो गई है। सुबह के शो में भीड़ देखकर लग रहा था कि युवा पीढ़ी इसके इंतजार में थी। कामकाजी दिन होने के बावजूद शुरुआती शो खासे भरे नजर आए। 40 फीसदी सीटें भरी हुई थीं। इससे उम्मीद जगी है कि पहले दिन फिल्म अच्छा कमा सकती है। जानकारों का अंदाजा करीब छह करोड़ रुपए की कमाई का था, शाम तक हालात ऐसे ही रहे तो आंकड़ा नौ करोड़ तक जा सकता है।

फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है। बढ़िया रोमांटिक जोड़ी है और अभिषेक कपूर ने इसे दिल से फिल्माया है। वैसे कहानी उस दौर की है जब पांच साल पहले शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक केदारनाथ धाम में पहाड़ को चीर के एक सैलाब केदारनाथ मंदिर की तरफ़ आया था और सबकुछ तबाह कर गया था लेकिन इस हिमालयी (कुदरत) सुनामी ने मंदिर के साथ कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

ये फिल्म इस साल के मध्य में ही रिलीज़ हो जाती लेकिन फिल्म के निर्देशक अभिषेक कपूर और पूर्व निर्माता के बीच विवाद हो गया और मामला अदालत तक चला गया। बाद में कोर्ट ने आपस में मामला सुलझाने को कहा। एक समय जब ऐसा लगा कि फिल्म बंद हो जायेगी तो निर्माता रॉनी स्क्रूवाला सामने आए और फिल्म शुरू की गई। इस फिल्म को बनाने में प्रचार खर्च सहित करीब 45 करोड़ रुपए लगे हैं। सेंसर ने केदारनाथ को दो कट्स के साथ यू/ए सर्टिफिकेट दे कर पास किया है। फिल्म को करीब 2000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।

अभी रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 इस समय बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कर रही है जिसका प्रभाव केदारनाथ पर पड़ेगा। फिल्म को एक हफ़्ते तक अपना प्रदर्शन तगड़ा रखना होगा। से इस फिल्म को लेकर विवाद सिर्फ निर्माता और निर्देशक का ही नहीं था बल्कि केदार धाम के पुजारियों और संतों ने फिल्म का यह कहते हुए विरोध किया कि इस फिल्म के जरिये लव जिहाद को प्रमोट किया जा रहा है।

सैफ़ अली खान की बेटी सारा के लिए उनका ये डेब्यू रोल के लिहाज से कमाल रहा है। इसी महीने सारा की दूसरी फिल्म सिंबा (28 दिसंबर) भी रिलीज़ होगी।