साल 2018 शुरू होने के 12 दिनों बाद यानी शुक्रवार को एक साथ तीन फिल्में लग रही हैं। तीनों अलग-अलग तरह की है इसलिए देखने वालों के पास अच्छे विकल्प हैं।

एक तरफ़ सैफ़ अली खान होंगे अपनी टीम के साथ 'कालाकांडी' में, दूसरी तरफ़ अनुराग कश्यप के मुक्के चलेंगे 'मुक्काबाज़' में और तीसरी तरफ़ डरा कर तारीफ़ें पाने में माहिर विक्रम भट्ट की '1921'आ रही है। हॉलीवुड से भी एक फिल्म रिलीज़ हो रही है, जॉय किंग और सिडनी पार्क स्टारर ' विश अप ऑन'।

सैफ़ की कालाकांडी

'रंगून' और 'शेफ़' जैसी फ्लॉप फिल्मों के कारण सैफ़ अली खान का पिछला साल बेहद ख़राब गया था लेकिन साल का श्रीगणेश वो कर रहे हैं तो उम्मीद है सबकुछ अच्छा ही होगा। अक्षत वर्मा के निर्देशन में बनी फिल्म 'कालाकांडी' ब्लैक कॉमेडी है। ये फिल्म एक रात में घटी चार कहानियों को मिला कर बनाई गई है। फिल्म में सैफ़ के अलावा दीपक डोब्रियाल, अक्षय ओबरॉय और सोबिता धूलिपाला भी हैं। सैफ़ को हमेशा ऐसे ही जॉनर की तलाश रहती हैं और इस तरह की डार्क और ब्लैक फिल्म में वो अपना रंग भी जमा लेते हैं। 'कालाकांडी' पिछले साल सितम्बर में ही रिलीज़ होने वाली थी लेकिन सेंसर ने फिल्म में 78 कट्स लगाने को कहा तो इस फिल्म के निर्माता अपीलेट ट्रिब्यूनल चले गए और अब 'कालाकांडी' को 'यू/ए' सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है और फिल्म में सिर्फ़ एक कट लगाने को कहा गया है। इस फिल्म का बजट 30 से 35 करोड़ रुपए के बीच बताया जा रहा है और ट्रेड सर्किल के मुताबिक फिल्म को दो से चार करोड़ के बीच ओपनिंग लग सकती है।

अनुराग की मुक्काबाज़

'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' जैसी गोलीबारी वाली फिल्में बना चुके अनुराग कश्यप इस बार एक इंडियन स्पोर्ट्स ड्रामा लेकर आ रहे हैं फिल्म 'मुक्काबाज़' के जरिये। कहानी एक बॉक्सर की है लेकिन फिल्म बॉक्सिंग के अलावा कई तरह के सामाजिक पहलुओं पर भी फोकस करती है। विनीत कुमार सिंह और जोया हुसैन स्टारर इस फिल्म का रनिंग टाइम करीब दो घंटे और 25 मिनट है। फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है। अनुराग ने इसके लिए सेंसर को धन्यवाद कहा क्योंकि सेंसर के साथ उनके विवादों की लंबी फेहरिस्त रही है। करीब 10 करोड़ रुपए की लागत से बनी मुक्काबाज़ एक से दो करोड़ की ओपनिंग ले सकती है।

1921 के डरावने राज़

बेहद बोल्ड सीन्स के जरिये एक ज़माने में डरावनी फिल्में हिट हो जाया करती थीं लेकिन हाल ही में हॉरर फिल्मों के शो-मैन विक्रम भट्ट को ये समझ में आ गया कि अब 'वैसे वाले' सीन हॉरर फिल्मों से गायब चुके हैं। विक्रम इस शुक्रवार को अपनी '1920' सीरीज़ की अगली कड़ी ' 1921' लेकर आ रहे हैं। ज़रीन खान और करण कुंद्रा स्टारर इस फिल्म में आपको वही ख़ौफ़नाक चेहरे और सुपरनेचुरल पॉवर्स देखने मिलेंगे, जैसा विक्रम अपनी फिल्मों में दिखाते आ रहे हैं। करीब 20 करोड़ रुपए में बनी इस फिल्म को एक से तीन करोड़ रुपए के बीच का ओपनिंग कलेक्शन मिल सकता है।