नई फिल्मों ने 'सिंबा' को तगड़ा झटका दिया है। उम्मीद की जा रही थी कि वीकेंड के पहले दिन यानी शुक्रवार को रणवीर सिंह की इस फिल्म को कम से कम चार करोड़ मिलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इस शुक्रवार को 'उरी' और 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' लगी हैं और इनके कारण 'सिंबा' केवल 2.60 करोड़ रुपए कमाने में सफल हुई। इन दोनों नई फिल्मों को अच्छी ओपनिंग मिली है और कमाई भी तगड़ी हुई। 'सिंबा' की कुल कमाई अब 215.03 करोड़ रुपए है।

उम्मीद की जा रही थी कि यह वीकेंड पूरा होने तक 225 करोड़ रुपए की कमाई को छू लेगी। अब ऐसा होता नहीं दिख रहा। संडे को इसे 6 करोड़ की कमाई हुई तो ही ऐसा हो पाएगा। यह इस फिल्म का तीसरा वीकेंड है। पहले हफ्ते में इसने 150 करोड़ रुपए कमाए थे। दूसरे हफ्ते में इसे 61.62 करोड़ रुपए मिले। दो हफ्ते पहले 'सिंबा' 4020 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, इस हफ्ते काफी स्क्रीन्स कम हुई हैं। विदेश में इसे 963 स्क्रीन्स मिली थीं।

इसने रोहित शेट्टी की पिछली रिलीज 'गोलमाल अगेन' को कमाई के मामले में पीछे कर दिया है। सेंसर बोर्ड से यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास सिंबा का रनिंग टाइम दो घंटे 38 मिनिट है। फिल्म को बनाने में करीब 85 करोड़ रुपए की लागत आई है, जिसमें प्रचार का खर्च भी शामिल है। देश में इसे रिव्यू भी अच्छे मिले। यह मसाला फिल्म है, लोग इसे देखेंगे ही। वैसे भी निर्देशक हैं रोहित शेट्टी, जिन्हें कॉमेडी और एक्शन का मास्टर कहा जाता है। पहले उन्होंने अजय देवगन के साथ सिंघम बनाई, अब रणवीर सिंह साथ हैं। करण जौहर के प्रोडक्शन में बनी रोहित शेट्टी की इस फिल्म में रणवीर के साथ सारा अली खान और सोनू सूद का अहम् रोल है। सिंबा, संग्राम भालेराव नाम के एक घूसखोर पुलिसवाले की कहानी है जो शहर के डॉन के साथ मिलकर काम करता है। वो डॉन (सोनू सूद) एक बार रणवीर सिंह की बहन का ही अपहरण करवा लेता है और फिर घमासान शुरू होता है।

रोहित के इस नए पुलिसवाले में फ़र्क इतना ही है कि वो मिज़ाज से ‘खडूस’ नहीं मस्त मौला है। जमकर एक्शन करता है और अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिल कर ‘आंख मारे...’ भी करता है। सिंबा, तेलुगु फिल्म टेम्पर का हिंदी रीमेक है। टेम्पर में जूनियर एनटीआर ने लीड रोल निभाया था। 'सिंबा', शादी के बाद रणवीर सिंह की पहली और सारा अली खान के फिल्मी करियर की दूसरी फिल्म है।