इस शुक्रवार को बॉलीवुड फिल्म 'उरी' भी रिलीज हुई। इसने पहले दिन बढ़िया कमाई की। पहले ही दिन इसे 8.20 करोड़ रुपए मिल गए हैं। जानकार मान रहे हैं कि 'उरी' को पहले दिन 3 से 4 करोड़ रुपए मिल सकते हैं लेकिन इसने उम्मीद से दोगुना कमाया। यह शानदार शुरुआत है। ऐसा ही रहा तो तीन दिन में फिल्म की लागत बाहर आ जाएगी, जो करीब 30 करोड़ रुपए है। इस फिल्म के सामने 'सिंबा' केवल ढाई करोड़ रुपए कमा पाई।

यह फिल्म 2016 में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी है। रिलीज से पहले ही जबरदस्त तारीफ इस मिल रही है क्योंकि इसे पत्रकारों को दिखाया गया है और सभी इसकी तारीफ कर रहे हैं। कल इसके सामने एक और फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' भी रिलीज हुई। 'उरी' के पास इससे ज्यादा स्क्रीन्स हैं। अनुपम खेर की 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' को भारत में 1300 स्क्रीन्स मिली हैं और उरी को 2000 से ज्यादा मिली हैं।

इस फिल्म में 'देवों के देव महादेव' से खासे लोकप्रिय हुए मोहित रैना भी हैं। यह उनकी पहली फिल्म है। हाल ही में टीवी पर वापसी के बारे में मोहित का कहना था 'फिलहाल तो मैं डिजीटल दुनिया का मजा ले रहा हूं और जाहिर तौर पर फिल्म का भी। मैं इस जोन में खूब खुश हूं। पता नहीं आगे और क्या-क्या यहां करूं।' 'उरी' में मोहित ने कैप्टन करण कश्यप का रोल किया है।

'उरी' की कुछ समीक्षाएं बाहर आ चुकी हैं और इसमें तारीफ हो रही है। फिल्म को औसत तीन स्टार की रेटिंग भी मिल रही है। विक्की कौशल की सिंगल रिलीज की बात की जाए तो यह अभी तक की सबसे बड़ी रिलीज है।