कपूर खानदान में हर सदस्य को एक खास नाम जरूर दिया गया है और उनके फैन्स भी उन्हें उनके उस नाम से पुकारने में नहीं हिचकते हैं। रणधीर कपूर जब हाल ही में सोनी टीवी के शो इंडियन आइडल 10 में राज कपूर स्पेशल एपिसोड में आए तो उन्होंने कई राज़ खोले। रणधीर ने बताया कि राज कपूर उनके पिता से अधिक उनके दोस्त थे और उन्होंने हमेशा ही उन्हें हर परिस्थिति में सपोर्ट करने की कोशिश की।

रणधीर ने बताया कि उनका निकनेम डब्बू उनके दादाजी ने रखा था। जब उनका जन्म हुआ था तो वह काफी गोरे थे जबकि ऋषि कपूर का नाम चिंटू, करिश्मा कपूर का नाम लोलो और करीना कपूर का नाम लोलो का नाम रणधीर ने रखा है। लेकिन रणधीर कहते हैं कि बाद में उन्हें और उनके परिवार के लोगों को ऐसा लगने लगा कि बच्चों का नाम उनकी पर्सनालिटी के अनुसार होनी चाहिए, इसलिए उन्होंने बाद में नाम देना छोड़ दिया। यही वजह है कि रणबीर कपूर को लोग घर में भी रणबीर के नाम से ही पुकारते हैं, उनका कोई निक नेम नहीं है।

रणधीर कपूर के लिए इस शो के दौरान करीना कपूर और करिश्मा कपूर ने खास वीडियो मैसेज भेजा था, जिसे देखने के बाद भी रणधीर कपूर शो में काफी इमोशनल हो गए थे। करीना और करिश्मा ने अपने पापा के बारे में कहा कि उनके पापा काफी प्यारे इन्सान हैं और वह अपने बच्चों को काफी समय देते हैं। वह अपनी बेटियों के बच्चों से भी इतना प्यार करते हैं कि हर दिन उनसे मिलने आते हैं।