Birthday Girl Sonal Chauhan: साल 2008 में फिल्म 'जन्नत'से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सोनल चौहान का आज 32वां जन्मदिन है। हम में से कम ही लोग ये जानते होंगे की 16 मई 1987 को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जन्मीं सोनल चौहान एक रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उनका परिवार मणिपुर के रॉयल चौहान राजपूत घराने से हैं। फिल्मों में आने से पहले सोनल मॉडलिंग किया करती थीं। एक रिपोर्ट के मुताबित, जन्नत फिल्म के डायरेक्टर कुनाल देशमुख ने सोनल को मुबंई के एक रेस्टोरेंट में देखा था। इसके बाद उन्होंने सोनल को अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया और शूटिंग शुरू कर दी। इस फिल्म में सोनल चौहान एक्टर इमरान हाशमी के साथ नजर आई थीं।

-फिल्म 'जन्नत' के अलावा सोनल चौहान 'बुड्डा होगा तेरा बाप', 'पहला सितारा', '3जी' और हाल ही में आई 'पलटन, जैक एंड दिल' में नजर आ चुकी हैं। हालांकि ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं कर पाईं। लेकिन, सोनल की अदाकारी को लोगों ने काफी सराहा था।

-साल 2005 में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरूआत करने वाली सोनल चौहान ने हिंदी सिनेमा के अलावा साउथ और कन्नड फिल्मों में काम किया है।

-बॉलीवुड फिल्म 'जन्नत' के लिए सोनल को फिल्मफेयर अवॉर्ड 2009 में नॉमिनेट किया गया था।

-इंस्टाग्राम पर सोनल चौहान के 2.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

-सोनल पहली भारतीय थीं जिन्हें मिस वर्ल्ड टूरिज्म 2005 के खिताब से सम्मानित किया गया था।

-सोनल चौहान पहली बार हिमेश रेशमिया के एलबम 'आप का सुरूर' में नजर आई थीं।

-सोनल की पर्सनल लाइफ की अगर हम बात करें तो उनका नाम भाग्यश्री के बेटे अभिमन्यु दासानी के अलावा नील नितिन मुकेश और सिद्धार्थ माल्या से भी जुड़ चुका है।

-फिल्मों के अलावा सोनल कई टीवी विज्ञापनों में काम कर चुकीं हैं और उन्होंने मैगजीन के लिए भी कई हॉट फोटोशूट भी करवाए हैं।

-फिल्मों से दूर सोनल चौहान इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

View this post on Instagram

M O O D 🌸🏝☀️

A post shared by Sonal Chauhan (@sonalchauhan) on