अमिताभ बच्चन आज 76 साल के हो गए हैं। सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन कारों के शौकीन हैं और अक्सर खुद ही ड्राइव करना पसंद करते हैं। उनके बेड़े में ये सात कारें खास हैं...

मर्सिडीज बेंज SL 500

मर्सिडीज बेंज SL 500 को इसके लग्जरियस फीचर्स के साथ सुपर फास्ट स्पीड के लिए जाना जाता है। कार केवल 5.8 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 259 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार बॉलीवुड के कई कलाकारों के गैरेज में मौजूद है इनमें धर्मेंद का नाम भी शामिल है। इस कार को मर्सिडीज बेंज रोडस्टर के नाम से भी जाना जाता था।

रोल्स रॉयस फैंटम

इस कार को लेकर एक एक रोचक कहानी है। कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया जाता रहा है कि अमिताभ बच्चन को यह कार गिफ्ट में मिली थी। करीब 3.5 करोड़ रुपए की इस कार को फिल्म निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने Big B को गिफ्ट किया था। विधु विनोद ने फिल्म 'एकलव्य' के बाद इस कार को गिफ्ट किया था।सिल्वर कलर की इस कार में में 6.75लीटर का V12 इंजन दिया गया है।

मिनी कूपर S

इस कार के साथ Big B को कई मौकों पर देखा गया है। अमिताभ के गैरेज में शामिल सबसे नई कारों में से यह एक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले माना गया कि इस कार को अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी आराध्या को उसके जन्मदिन पर गिफ्ट किया था, लेकिन बाद में अमिताभ ने फैंस को बताया कि कार को अभिषेक बच्चन ने उन्हें गिफ्ट किया था। यह कार शहर में 21 से 28 किलोमीटर प्रति लीटर और पर 35 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है। इसकी कीमत 26.6 से 29.9 लाख रुपये के बीच है।

रेंज रोवर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार Big B की सबसे पसंदीदा कारों में से एक है। इस SUV के कस्टमाइज मॉडल का अमिताभ इस्तेमाल करते हैं। रेंज रोवर ऑटोबायॉग्रफी LWDमें 4.4-लीटर का V8 डीजल इंजन दिया गया है। यह कार 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। स्पीड की बात करें तो यह SUV केवल 6.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस कार में ऑल-वील ड्राइव फीचर मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत करीब 49 लाख रुपए है।

बेंटले कॉन्टिनेंटल GT

इस कार के 4लीटर V8 ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन के वेरिएंट वाली कार को अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन भी इस्तेमाल करते हैं। इसकी ऑन-रोड कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है।

बेंटले अरेंज R

इस कार का प्रोडक्शन अब बंद हो चुका है। अमिताभ को इस कार के साथ कई मौकों पर देखा गया है।

पोर्शे केमैन S

पोर्शे केमैन S की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए है। इसमें 3.4 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। Big B इसके व्हाइट वेरिएंट का इस्तेमाल करते हैं।