ऑल्ट बालाजी ने हाल ही में अपनी नई वेब सीरीज 'मेंटलहूड' की घोषणा की है। यह मातृत्व के एक रोमांचक सफ़र पर आधारित है। करिश्मा कोहली द्वारा निर्देशित, मेंटलहुड के साथ अभिनेत्री श्रुति सेठ डिजिटल दुनिया में अपना पहला कदम रखने जा रही हैं। इसमें वह एक सिंगल मां दीक्षा की भूमिका में नज़र आएंगी।

ऑल्ट बालाजी की इस आगामी वेब-सीरीज़ में विभिन्न प्रकार की मॉम्स का सफ़र दिखाया जाएगा, जो अपने बच्चों की परवरिश करने के लिए अनुचित अपेक्षाओं के माध्यम से पैंतरेबाज़ी करती हैं। मल्टी-टास्किंग एक आदत बन जाती है और लगातार चिंता-गिल्ट फीलिंग उनके स्वभाव का हिस्सा बन जाती है।

अभिनेत्री श्रुति सेठ ने अपनी भूमिका पर बात की “मैं दीक्षा की भूमिका निभा रही हूं, जो एक छोटे बच्चे की सिंगल मां और योगा प्रशिक्षक है। वह मुक्त स्वभाव वाली मां है, जो प्रकृति को सम्मान देती है और प्यार करती है। वह एअरकंडिशनर की ठंडी हवा में पलने वाले बच्चे की परवरिश नहीं करना चाहती है, बल्कि प्रकृति का सहारा लेना चाहती है। वह शाकाहारी है, वह ग्लूटेन फ्री है और वह नेचुरल है। दीक्षा अपने पूर्व पति के साथ एक कड़वे रिश्ते से गुजर रही है, जो एक बहुत ही नियमित इंसान है। हालांकि दीक्षा की अपनी खामियां और मूर्खताएं हैं, लेकिन वह एक दयालु इंसान है और काफी संतुलित है।”

किरदार के लिए श्रुति ने किस तरह खुद के जीवन से प्रेरणा ली है, इस बारे में उन्होंने कहा "मैंने वास्तव में अपने चरित्र के लिए कोई वास्तविक जीवन की प्रेरणा नहीं ली है, लेकिन मैं वास्तविक जीवन में भी योगा सीखती हूं। मैं एक ऐसी व्यक्ति हूं जो प्राकृतिक चिकित्सा और इस तरह की चीजों में विश्वास करती हूं, लेकिन साथ ही एलोपैथिक दवाओं के गुणों में भी समान विश्वास रखती हूं। मुझे लगता है कि मैं अपने रील किरदार की तरह ही काफी स्वतंत्र, खुश और सहज हूं।" बता दें कि "मेंटलहूड" इस साल के अंत में रिलीज होने के लिए तैयार है।