गायक-संगीतकार अदनान सामी ने उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट पर अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस ख़बर को गंभीरता से लिया है।

अदनान सामी ने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों यह बात बताईl इस बारे में लिखते हुए अदनान सामी ने कहा,'हम आपके देश बहुत प्यार से आए हैं। जिसमें देश का बंधुत्व घुला हुआ है। आपने कोई सहायता नहीं की। बिना किसी कारण के कुवैती एअरपोर्ट के कर्मचारियों ने मेरे साथियों के साथ अभद्र व्यवहार किया और उन्हें आपने ‘इंडियन डॉग्स’ कहा! हमने आपसे संपर्क किया लेकिन आपने कुछ नहीं किया। आप कुवैती लोगों में इस घमंड के साथ व्यवहार करने का साहस आया कहां से?

अदनान के इस ट्वीट के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुरंत इसे संज्ञान में लिया और अदनान सामी को उन्हें फ़ोन करने के लिए कहा। जिसके बाद अदनान सामी ने सुषमा स्वराज को धन्यवाद देते हुए कहा,'आपकी चिंता जताने के लिए सुषमा स्वराज जी आपका धन्यवाद। सुषमा स्वराज जी ने बात का संज्ञान लिया है और वह इस पर नज़र भी रख रही हैं। मुझे सुषमा स्वराज जी के विदेश मंत्री होने पर गर्व है और मुझे हर्ष है कि वह पूरी दुनिया पर नजर रखे हुए हैं।'

सबसे तेज़ म्यूजिकल की-बोर्ड और पियानो बजाने वाले अदनान सामी एक समय पाकिस्तानी थे। अपने 230 किलो के वजन को उन्होंने बाद में काफी कम किया। ‘थोड़ी सी तो लिफ्ट करा दे’ गाने वाले इस सिंगर को कुछ साल पहले भारतीय नागरिकता दी गई थी।