'हिंदी मीडियम' तमाम देशों की टिकट खिड़की पर बड़ी खिलाड़ी बनकर उभरी है। इसने दुनियाभर की कमाई से 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

2017 में जब यह रिलीज हुई थी तब इसने भारत सहित कई देशों से 108.55 करोड़ रुपए की कमाई की थी। अब यह चीन में कमाल दिखा रही है। वहां इसने 192.58 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। इस तरह कुल कमाई 301.13 करोड़ रुपए हो गई है। बड़ी बात यह है कि इस फिल्म ने शाहरुख खान की 'रईस' और सलमान खान की 'दबंग 2' की कुल कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है।

चीन में इसे लगे 12 दिन हो चुके हैं। दरअसल यह फिल्म वहां 4 अप्रैल बुधवार को रिलीज हुई थी। इस तरह इसे 9 दिन लंबा हफ्ता मिला।

इसका चीन में पहला दिन कमाल का रहा था। इसने पहले दिन की कमाई के मामले में आमिर खान की 'दंगल' और सलमान खान की 'बजरंगी भाईजान' को पछाड़ दिया था। पहले दिन इसने 21 करोड़ रुपए की कमाई की थी। डॉलर में मिली रकम करीब 3.74 मिलियन है। 'बजरंगी भाईजान' को 2.25 मिलियन डॉलर पहले दिन मिले थे।

इरफान खान की फिल्म की यह कमाई इसलिए भी मायने रखती है कि इसमें कोई बड़ा सितारा नहीं है। इरफान की फिल्म की यह शुरुआत इसलिए अच्छी है कि चीन में अभी तक भारत में बनी एक्शन-एडवेंचर फिल्मों का बोलबाला रहा है। अभी तक वहां 'दंगल', 'बजरंगी भाईजान', 'सीक्रेट सुपरस्टार' जैसी फिल्मों ने खासी कमाई की है। इरफान और सबा कमर की यह फिल्म इमोशनल मूवी है।

बता दें कि भारत में इस फिल्म ने लगभग 69 करोड़ का धंधा किया था। 2017 में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो प्राॅफिट पर्सेंटेज में यह दूसरे नंबर पर रही थी। इसने लगभग 210 फीसद मुनाफा बनाया था क्योंकि यह केवल 22 करोड़ रुपए में यह बन गई थी। इसका मुनाफा था 48 करोड़।

आने वाले दिनों में सामने आएगा कि चीन की धरती पर इसकी जेब में कितने करोड़ आते हैं। चीन में अगर इस फिल्म को सफलता मिलती है तो यह इसलिए भी खास होगा क्योंकि अभी तक वहां आमिर, सलमान जैसे सुपरस्टार की फिल्में ही चमकी हैं।