मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा भारत में ही नहीं विदेशों में भी अच्छे-खासे फेमस है। बतौर स्टैंड-अप कॉमेडियन कपिल शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बता दें कि, कप‍िल शर्मा का नाम 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' लंदन में दर्ज हुआ है। लंदन में मिले इस रिकॉर्ड के बाद कपिल शर्मा ने बार फिर ये साबित कर दिया है कि, वे सही मायने मे 'कॉमेडी किंग' है।

कपिल शर्मा ने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बहुत सारे उतार-चढ़ाव देखे हैं। लेकिन, अपनी हिम्मत और लगन के दम पर कपिल ने एक बार फिर खुद को साबित किया है। कपिल का नाम 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' द्वारा प्रकाशित किताब में दर्ज किया गया है। किताब में यह जिक्र किया गया है कि कपिल भारत में ही नहीं दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले कॉमेडियन हैं। उधर, कप‍िल की पत्‍नी गिन्‍नी चतरथ ने इंस्‍टाग्राम पर कप‍िल शर्मा को मिला सर्टिफ‍िकेट की तस्वीर शेयर की हैं। सर्टिफ‍िकेट शेयर करते हुए गिन्‍नी ने कपिल और उनके फैंस को बधाई दी है। बता दें कि, इससे पहले कपिल का नाम 'फोर्ब्स इंडिया' सेलिब्रिटी की टॉप 100 लिस्ट में शामिल हो चुका है।

बताते चलें कि, कपिल शर्मा ने साल 2007 में कॉमेडी रियलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से अपने करियर की शुरुआत की थी। कपिल इस शो के विजेता भी बने थे। इसके बाद कपिल कॉमेडी सर्कस, झलक दिखलाजा सीजन 6 और उस्तादों के उस्ताद जैसे शो में भी नजर आए थे। खूब पसंद किया गया है। कप‍िल ने इसके बाद पीछे मुडकर नहीं देखा और अपना शो ले आए। बता दें कि, कपिल शर्मा का शो 'द कपिल शर्मा सीजन 2' इस साल की शुरुआत से ही टीआरपी लिस्ट में छाया रहा है। इससे ये जाहिर होता है कि कपिल के फैंस उन्हें टीवी पर देखना काफी पसंद करते हैं।