अहमदाबाद। भयानक हादसे में एक हाथ और दोनों पैर खो देने के बाद भी मंगेतर ने आजीवन लड़की का साथ देने का वादा किया है। मंगेतर चाहता है कि लड़की जल्द ठीक हो जाए और इसके बाद दोनों शादी करके अपना घर बसाए। गुजरात के जामनगर के लालपुर की डबास गांव में रहने वाली हिरल की मंगनी मार्च महीने में हुई थी। हिरल की मंगनी समाज के रीति रिवाज के साथ जमानगर में रहने वाले 22 वर्षीय चिराग गज्जर नामक युवक से हुई थी। लेकिन, कुदरत को शायद कुछ और ही मंजूर था, 11 मई के दिन हिरल घर में काम कर रही थी। उसी दौरान 66 केवी वोल्डेज का तार उसके घर के छपरे पर गिर गया और तार में दौड़ रहा करंट उसके घर की खिड़की तक पहुंच गया। हिरल ने काम करते-करते जैसे ही खिड़की खोली तो उसे बहुत तेज करंट लगा और उसका एक हाथ टूट कर जमीन पर गिर गया। गंभीर अवस्था में हिरल को उसके माता-पिता ने जामगर की गुरु गोविंदसिंह अस्पताल में भर्ती कराया।

इलाज के दौरान काटने पड़े दोनों पैर

चार दिन के उपचार के बाद हिरल को जामनगर से अहमदाबाद सिविल अस्पताल में रिफर किया गया। यहां उपचार के समय चिकित्सकों को मालूम पड़ा कि उसके दोनों पैर में इन्फेकशन बढ़ रहा है जिससे उसकी जान बचाने के लिए पैर को घुटने तक काटना पड़ेगा। चिकित्सकों ने हिरल की जान बचाने के लिए आपरेशन कर घुटने तक उसका पैर काट दिया। फिलहाल हिरल खतरे से बाहर है। लेकिन, पूरी तरह से स्वस्थ नहीं है।

हिरल के साथ है पूरा परिवार

हिरल के पिता तनसुखभाई ने बताया कि, उनकी पुत्री हिरल की दो महीने पहले ही मंगनी हुई थी। उसकी इसी साल दिवाली पर शादी करने वाले थे। लेकिन, हादसे के बाद उन्होंने इसके बारे में सोचना भी बंद कर दिया था। लेकिन, हिरल की जिसके साथ मंगनी हुई थी वह चिराग गज्जर पिछले एक महीने से अस्पताल में हिरल के साथ है। वह रात-दिन हिरल की सेवा कर रहा है। केवल सातवीं पास चिराग जामनगर में अपन पिता के साथ मिस्त्री काम करता है।

चिराग ने दूसरी जगह शादी करने से किया इनकार

हिरल के माता-पिता ने चिराग को दूसरी लड़की से शादी करने के लिए कहा, लेकिन चिराग ने मना कर दिया। चिराग ने कहा कि, अगर यही हादसा उसके साथ होता तो परिवार के लोग क्या करते। वह हिरल के साथ अपना पूरा जीवन गुजारना चाहता है। इतना ही नहीं वह हिरल के स्वस्थ होने तक अस्पताल में उसके साथ ही रहेगा। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद वह उससे शादी करेगा। चिराग के माता-पिता को अपने बेटे के इस फैसले पर गर्व है। दोनों अक्सर अस्पताल में हिरल का हालचाल जानने के लिए पहुंचते हैं।